Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। किसान व लेखपाल में हुई जमकर मारपीट पीएसी बल तैनात

    --पुलिस ने दो किसानों की पिटाई कर लिया हिरासत में लेखपाल की ओर से रिपोर्ट दर्ज किसानों ने भी दी तहरीर


    शाहजहांपुर। सरकारी धान खरीद केंद्र का टोकन  कटवाने को लेकर किसान व लेखपाल के बीच हुई धक्का मुक्की कुछ ही देर में एक अखाड़े में तब्दील हो गयी। आक्रोशित किसानों व लेखपाल के बीच जमकर मारपीट हुई। एसडीएम के निर्देश पर मंडी पहुंची पुलिस ने दो किसानों को हिरासत में ले लिया। वहीं नायब तहसीलदार ने एक युवक को वीडियो बनाते देख धर दबोचा। लेखपाल की ओर से रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

    जबकि किसान पक्ष की ओर से भी तहरीर दी गयी है। इस घटना से क्षुब्ध केंद्र प्रभारियों ने जहां तौल बन्द कर दी। वहीं प्रशासन ने एतिहातन तिलहर नवीन मंडी में पीएसी तैनात कर दी है। मंगलवार को सुबह करीब दस बजे तिलहर नवीन मंडी में धान लाने वाले किसानों के लेखपाल अंकुर चौधरी गेट पर टोकन काट रहे थे। इसी दौरान क्षेत्र के किसान अजीत यादव ने अंकुर चौधरी से आरएफसी केंद्र का टोकन काटने को कहा। 

    लेखपाल द्वारा इन्कार करने पर दोनों में नोक झोंक होने लगी। देखते ही देखते अजीत के साथ के अन्य किसान भी भड़क गए और मामूली कहा सुनी अखाड़े में तब्दील हो गयी। लेखपाल अंकुर चौधरी के साथ मार पीट होने की भनक लगते ही अन्य लेखपाल मंडी कर्मी व केंद्र प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए। और हमलावर किसानों से भिड़ गए। मंडी में मारपीट की सूचना मिलते ही एसडीएम हिमांशु उपाध्याय के निर्देश पर नायब तहसीलदार चंद्रगुप्त सागर व कोतवाल रवींद्र सिंह भारी पुलिस बल के साथ तिलहर मंडी पहुंच गए। और आरोपी दो किसानों की जमकर धुनाई कर हिरासत में ले लिया। 

    इसी बीच एक युवक को वीडियो बनाते देख नायब तहसीलदार ने पककड़ कर सबक सिखाया। अनिष्ट की आशंका के मद्देनजर एतिहातन मंडी में पीएसी बल की एक प्लाटून तैनात कर दी गयी। पीड़ित लेखपाल अंकुर चौधरी की ओर से पांच के खिलाफ नामजद तथा कुछ अज्ञात किसानों पर मारपीट कर सरकारी कार्य में बाधा डालने तथा सरकारी अभिलेख फाड़ने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

    घटना से क्षुब्ध सभी केंद्र प्रभारियों ने हड़ताल करते हुए तौल बंद कर दी। और लेखपालों ने भी बिना सुरक्षा के मंडी में कार्य करने से असमर्थता जताई है। उधर नायब तहसीलदार चंद्रगुप्त सागर ने बताया कि मंडी परिसर में अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कर्मचारियों को सुरक्षा प्रदान करते हुए धान तौल कराई जा रही है।



    फ़ैयाज़ उद्दीन

    Initiate News Agency(INA) शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.