Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: खुर पका बीमारी से निजात दिलाने के लिए खटोली में टीका अभियान शुरू

    --पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने गांव में डाला डेरा

    --विगत एक पखवाड़ा पुर्व गांव में हुई थी 12 पशुओं की मौत


    देवबंद: नागल विकासखंड के गांव खटौली में खुर पका बीमारी फैलने के बाद हरकत में आए पशु चिकित्सा विभाग में गांव पहुंच पशुओं का टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। पशु चिकित्सा विभाग की टीम गांव में दो दिन से डेरा डाले हुए हैं। मंगलवार को पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश शर्मा और डॉक्टर राहुल के नेतृत्व में खटोली गांव में पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने किसानों के घर घर जाकर पशुओं का टीकाकरण किया। इसके अलावा टीम द्वारा ग्रामीणों को बीमारी से बचाव के टिप्स भी दिए। 

    गौरतलब हो कि गांव में विगत एक पखवाड़े से खुर पका बीमारी के कहर से एक दर्जन से अधिक पशुओं की मौत हो गई थी। जिसके चलते किसानों में दहशत का माहौल बना हुआ था। मामला मीडिया में आने के बाद डीएम अखिलेश सिंह ने पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों आनन-फानन में बैठक लेते हुए जिले में उच्च स्तर पर टीकाकरण अभियान को बढ़ाने के आदेश दिए। डॉ राजेश शर्मा ने बताया खटोली गांव में पशु चिकित्सा विभाग की टीम निरंतर टीकाकरण अभियान शुरू किए हुए हैं। 

    जब तक पूरे गांव को खुर पका बीमारी से मुक्त नहीं किया जाता तब तक लगातार टीकाकरण और बीमारी से बचाव के सब पहलुओं पर कार्य जारी रहेगा। इस मौके पर पशुधन अधिकारी राधेश्याम व पशु चिकित्सक अनूप कुमार भी मौजूद रहे। वहीं ग्रामीणों ने पशु चिकित्सा विभाग द्वारा किए जा रहे टीकाकरण अभियान को लेकर संतुष्टि जताते हुए डीएम अखिलेश सिंह का आभार व्यक्त किया।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.