Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। एसडीएम से गुहार आवंटित पट्टे की पैमाइश कराई देव साहेब, लेखपाल,कानूनगो नहीं मानते एसडीएम का आदेश

    अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ जिले की तहसील खैर में सोमवार को थाना टप्पल क्षेत्र के गांव बरकीगढ़ी निवासी पीड़ित जंगलिया ने एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह के दरबार में पेश होकर लेखपाल और कानूनगो के खिलाफ शिकायती पत्र देते हुए निवेदन कर पीड़ित ने अपनी शिकायत का विषय लिखा गया है। कि मुझ गरीब हरिजन जाति के व्यक्ति जंगलिया की आवंटित किए गए पट्टे की पैमाइश करा दी जाए। 


    क्योंकि सरकार द्वारा मुहैया कराए गए उस जमीन के पट्टे पर दबंगों द्वारा जमीन का कुछ हिस्सा अपने कब्जे में कब्ज आया हुआ है।जिस कब्जाई हुई जमीन की क्षेत्रीय लेखपाल व राजस्व टीम के साथ पैमाइश कराते हुए कब्जा मुक्त कराए जाने की उप जिलाधिकारी से गुहार लगाई गई है।कि एसडीएम के आदेश के बावजूद भी क्षेत्रीय लेखपाल और कानूनगो उसकी जमीन की पैमाइश नहीं करा रहे हैं जिसकी शिकायत उसके द्वारा एसडीएम खैर कुंवर बहादुर सिंह से की गई है। लेकिन अब देखने वाली बात होगी कि पीड़ित के द्वारा एसडीएम से कानूनगो और लेखपाल की शिकायत के बाद क्या अब वही लेखपाल पीड़ित जगपाल की दबंगों के कब्जे में ली हुई उस जमीन को कब्जा मुक्त करा पाते हैं। कि नहीं?

    जानकारी के अनुसार थाना टप्पल क्षेत्र के गांव बरकी गढ़ी निवासी जंगलिया उर्फ जगपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उसको कुछ जमीन का पट्टा आवंटित किया गया था जिस जमीन के पट्टे की कुछ हिस्से की जमीन पर कुछ दबंगों द्वारा कब्जा कर लिया गया। पट्टे की जमीन के हिस्से पर किए गए कब्जे को लेकर उसके द्वारा एक प्रार्थना पत्र उप जिला अधिकारी को दिया गया था जिस शिकायत पर उप जिला अधिकारी के द्वारा संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय लेखपाल और कानूनगो को पैमाइश कराने के निर्देश देते हुए आदेश दिए गए थे। लेकिन एसडीएम द्वारा लेखपाल और कानूनगो को दिए गए आदेश के बावजूद भी उनके द्वारा उसके पट्टे की पैमाइश नहीं कराई गई। जिसके बाद शिकायत का निस्तारण ना होते देख पीड़ित जगपाल ने एक बार फिर एसडीएम खैर कुंवर बहादुर को अपने आवंटित पट्टे की पैमाइश कराने के लिए शिकायत दी गई है। एसडीएम को शिकायत पत्र देते हुए उसके द्वारा बताया गया कि एसडीएम के आदेश के बावजूद भी लेखपाल और कानूनगो उसकी जमीन की पैमाइश नहीं कर रहे हैं। जमीन की पैमाइश नहीं करने पर लेखपाल और कानूनगो की शिकायत लेकर पीड़ित जगपाल एसडीएम के दरबार में गुहार लगाने के लिए पहुंचा था।

    अजय कुमार

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.