Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

    लखीमपुर खीरी। सोमवार को तहसील मितौली के सभागार में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। डीएम ने कहा कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवत्तापरक एवं समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। 

    जन समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाय और शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाय। उन्होनें फरियादियों की फरियाद एक-एक कर सुनी और उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है, इसलिए सभी अधिकारी रूचि लेकर गुणवत्तायुक्त ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करे। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नही होगी। शिकायतों के निस्तारण में पारदर्शिता, गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाय। 

    सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 13 शिकायती प्रार्थना पत्र पंजीकृत किये,जिसमें एक शिकायत का मौके पर निस्तारण हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व 07 विकास 03, पुलिस 02, विद्युत का एक शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ। जिन्हें पृष्ठाकिंत कर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण हेतु उपलब्ध करा दिया गया। 

    शिकायतों के गुणवत्तापरक, समयबद्ध निस्तारण पर डीएम ने लगाई अफसरों की पाठशाला

    डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि माह की एक तारीख को पोर्टल पर गत माह की शिकायत डिफाल्टर प्रदर्शित होने पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि माह की 25 तारीख को पोर्टल पर सी श्रेणी में प्रदर्शित शिकायतों का संबंधित अधिकारी तत्परता से गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित करें। 

    गर्भवती महिलाओं की हुई गोद भराई, बच्चों का किया अन्नप्राशन

    संपूर्ण समाधान दिवस के बाद जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के साथ 03 गर्भवती महिलाओं (बबीता मौर्य, रिजवाना व रेनू) की गोद भराई एवं 06 माह के 04 शिशुओ (अभि, अहान, शिवा, हमैंद) को खीर खिलाकर अन्नप्राशन कराया।इस मौके पर

    सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एसडीएम विधेश, एसीएमओ डॉ अनिल गुप्ता, डीएचओ दिग्विजय भार्गव, सहायक अभियंता लघु सिंचाई कल्पना वर्मा सहित अन्य ज़िला स्तरीय व तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.