Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। खनन माफिया योगी सरकार को दे रहे खुली चुनौती, पलिया तहसील प्रशासन सुस्त।

    लखीमपुर खीरी। खनिज अधिकारी की सह पर खनन माफिया योगी सरकार को खुली चुनौती‌ दे रहे हैं। पलिया में अवैद्य खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा। खनन माफिया सरकार को खुली चुनौती देते हुए दिन रात सारदा नदी से अवैध खनन कार्य को अंजाम दे रहे हैं। 


    लेकिन प्रशासन की सुस्त कार्यप्रणाली से कोई कार्रवाई ना होना संदेह के घेरे में लिया जा रहा है पलिया तहसील के शारदा नदी के किनारे बसे तमाम गांव व घाटों से अवैध खनन का कार्य किया जा रहा है यही नहीं ग्राम पंचायत अतरिया क्रॉसिंग से पहले चंद कदम दूरी पर बने बड़े अड्डे पर खुलेआम डंप किया जाता है। 


     ट्रक और ट्रालियों में भर कर नगर में मन दाम तय कर ऊंचे दामों पर बेचा जा रहा है। लेकिन अब कुछ दिनों से खनिज माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है की दिनदहाड़े चौकी, थाना, सीओ ऑफिस, तहसील प्रशासन के मुख्य द्वार से होते हुए फर्राटा भर रहे हैं लेकिन अधिकारियों को यह सब दिखाई नहीं दे रहा है। वहीं सूत्रों की मानें तो खनिज अधिकारी को जानकारी होने के बाद भी अवैध रूप से चल रही खदानों पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। अवैध खदानों से रात में दर्जनों ट्रक ट्रलिया लगाकर भरी जाती है जिससे खनन माफियाओ के हौसले बुलंद हैं और योगी सरकार को खुली चुनौती दे रहे हैं सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया है कि इन खनिज माफियाओं के कुछ अधिकारियों से अच्छे संबंध हैं। 


    वहीं कहीं ना कहीं खनिज अधिकारी की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। अब देखना यह है कि ज़िले के साफ स्वच्छ छवि वाले जिला अधिकारी पलिया क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन पर कितना ध्यान दे रहे हैं। या फिर सरकार के राजस्व को इसी तरह लाखों रुपए का चूना लगता रहेगा और प्रशासन मूकदर्शक बना रहेगा।

    शहनवाज़ गौरी

    Initiate News Agency (INA), लखीमपुर खीरी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.