Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। डीएम ने ईवीएम एफएलसी का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

    लखीमपुर खीरी। रविवार को खीरी में ईवीएम मशीन की कंट्रोल यूनिट और बैलट यूनिट व वीवीपैट की फर्स्ट लेवल चेकिंग अफसरों व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नामित इंजीनियर द्वारा शुरू हुई।

    आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इस क्रम में रविवार को कलेक्ट्रेट स्थित निर्वाचन के गोदाम में चल रही ईवीएम की फर्स्ट लेबिल चेकिंग (एफएलसी) का डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने भारत निर्वाचन आयोग के नामित इंजीनियरों व चकबंदी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को सावधानीपूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए। कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए दिशा-निर्देशों के क्रम में जल्द से जल्द कार्य संपन्न कराएं। डीएम ने राजनैतिक दलों से अपील किया कि एफएलसी के समय उनके प्रतिनिधि भी उपस्थित रहें। 

    डीएम ने निर्देश दिए कि एफएलसी हाल में जाने से पहले इंट्री पर चेकिंग की जाए एवं पंजिका में उनका ब्यौरा भी दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट की देखरेख एवं आयोग द्वारा नामित इंजीनियर द्वारा सावधानीपूर्वक ईवीएम (कंट्रोल यूनिट, बैलट यूनिट व वीवीपैट) की फर्स्ट लेवल चेकिंग की जाएगी। इस दौरान उन्होंने परिसर की बैरिकेडिंग देखी, तैनात पुलिस बल को जरूरी निर्देश दिए।

    निरीक्षण के दौरान सीडीओ अनिल कुमार सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह, एसओसी/ नोडल अधिकारी ईवीएम ओपी अंजोर, डिप्टी कलेक्टर रेनू, इला प्रकाश, निर्वाचन आयोग द्वारा नामित भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के इंजीनियर सहित निर्वाचन के अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.