Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। शहीदों की नगरी शाहजहांपुर जनपद को एक और नौसेना अधिकारी मिला

    ....... तिलहर तहसील के राजनपुर गांव के मूल निवासी परीक्षित गंगवार को  भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के रूप में आज कमीशन मिला है।

    शाहजहाँपुर। राजनपुर निवासी शिक्षक स्व.भगवानदास मस्ताना के पौत्र और बरेली कालेज में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ उमाचरन गंगवार और अवंतीबाई राजकीय महिला महाविद्यालय बरेली में प्रोफेसर डॉ0 रंजू राठौर के पुत्र परीक्षित गंगवार को आज भारतीय नौसेना अकादमी एझिमाला (आईएनए) (Indian Naval Academy Ezhimala) (INA) (एशिया की सबसे बड़ी नौसेना अकादमी), केरल में पासिंग आउट परेड के बाद सब लेफ्टिनेंट के रूप में भारतीय नौसेना में शामिल किया गया है।  

    परीक्षित गंगवार का चार साल पहले भारतीय नौसेना अकादमी एझिमाला में बी टेक इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में चयन हुआ था। चार साल के प्रशिक्षण के बाद आज नौसेना में कमीशन मिला है। खास बात ये है कि परीक्षित का चयन नौसेना के गुजरात के जामनगर स्थित प्रशिक्षण केंद्र में एम टेक इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में भी हो गया है। प्रशिक्षण के दौरान परीक्षित गंगवार को रोइंग और लंबी दूरी की दौड़ में स्वर्ण पदक भी हॉसिल हुआ है। 

    परीक्षित गंगवार की शिक्षा बरेली के सेंट फ्रांसिस कान्वेंट स्कूल में हुई है । परीक्षित की बहन माना गंगवार कक्षा 11 की छात्रा है और इनकी दादी और दो चाचाओ का  परिवार तिलहर के निजामगंज मोहल्ले में रह रहा है। जिनमे से एक चाचा प्रेमशंकर गंगवार टी वी चैनल के पत्रकार है और दूसरे शरद गंगवार प्रगतिशील किसान है।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.