Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पीलीभीत। जिलाधिकारी ने सहकारी समिति द्वारा निर्मित भवन एवं संचालित खाद स्टोर का किया गया औचक निरीक्षण, स्टाक रजिस्टर एवं बिक्री रजिस्टर की जांच

    पीलीभीत। जिलाधिकारी  पुलकित खरे ने सहकारी समिति द्वारा निर्मित भवन एवं संचालित खाद स्टोर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने खाद स्टोर के स्टॉक रजिस्टर एवं बिक्री रजिस्टर की जांच की। स्टॉक रजिस्टर में अंकित एन0पी0के0 के 30 बैग, डीएपी के 40 बैग व यूरिया के 291 बैग पाये गये। 


    स्टोर रूम में एनपीके व डीएपी के बैगों का सत्यापन करने पर सही पाये गये। इस दौरान एआर कोआपरेटिव से खाद बिक्री एवं उपलब्धता के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने निर्मित भवन का निरीक्षण किया गया। इस दौरान भवन में खाली पडे़ कक्षों के सम्बन्ध में जानकारी ली गई। एआर कोआपरेटिव द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त कक्षों को गेस्टहाउस के रूप में संचालित करना है। 


    इस सम्बन्ध उन्होंने कहा कि खाली कक्षो को गेस्टहाउस सम्बन्धी अवशेष सुविधाओं को पूर्ण करते हुये राजकीय विश्राम कक्ष के रूप में माह के अन्त तक संचालित किया जाना सुनिश्चित किया जाये। भवन में खाली हाल के सम्बन्ध में निर्देशित करते हुये कहा कि उक्त हाल को मीटिंग हाल के रूप में व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करते हुये संचालित किया जाये। उन्होंने कहा कि खाली दुकानों की नीलामी करते हुये आय के संसाधन बढाये जाये। 


    उन्होंने एआर कोआपरेटिव को निर्देशित करते हुये कहा कि उक्त दिये गये निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें और माह के अन्त तक भवन को गेस्टहाउस के रूप में संचालित करना सुनिश्चित किया जाये। इस दौरान एआर कोआपरेटिव, समिति के सचिव सहित अन्य उपस्थित रहे। 

    कुंवर निर्भय सिंह

    Initiate News Agency (INA), पीलीभीत

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.