Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। पेट्रोल बम बनने से बचा पेट्रोल टैंक,सड़क पर दौड़ते हुए पेट्रोल टैंक के टायरों में लगी थी आग, इलाके में होने से बचा पेट्रोल बम धमाका

    अलीगढ़। कानपुर दिल्ली अलीगढ़ एनएच 91 पर सड़क पर पेट्रोल टैंक टैंकर के पिछले टायरों में अचानक सड़क पर दौड़ते हुए आग लग गई। पेट्रोल टैंक के पिछले टायरों में लगी आग के ऊपर ही पेट्रोल से भरा हुआ पेट्रोल टैंक रखा हुआ था। आनन-फानन में टैंकर चालक ने टायरों में लगी आग को देख सड़क किनारे टैंकर खड़ा किया और उस में लगी आग को सड़क किनारे गुजर रहे लोगों की मदद से काबू करने की कोशिश की गई। अलीगढ़ जिले के थाना अकराबाद इलाके के कानपुर अलीगढ़ दिल्ली नेशनल हाईवे 91 पर उस वक्त बड़ा हादसा होने से टल गया। जब पेट्रोल से भरा हुआ टैंकर कानपुर से अलीगढ़ के पनेठी के रास्ते गुजरकर सड़क पर जा रहा था। उसी दौरान पेट्रोल से भरे टैंकर के टायर में सड़क पर दौड़ते हुए अचानक आग लग गई। पेट्रोल से भरे टैंकर के टायर में लगी आग पर चालक की नजर पहुंच गई। चालक ने पेट्रोल से भरे टैंकर के टायर में आग लगी देख टैंकर चालक ने टैंकर को कानपुर दिल्ली हाईवे के सड़क किनारे खड़ा किया और उस टायर में लगी आग को बुझाने की कोशिश की गई। पेट्रोल टैंकर में आग लगी देख आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने पेट्रोल टैंकर के पिछले टायरों में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही अग्निशमन की टीम पानी की गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंच गए और रिलायंस कंपनी के पेट्रोल टैंक में भरे हुए पेट्रोल टैंकर को बिना देर किए भीषण आग लगने से पहले आग पर काबू पा लिया गया।


    जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के दिल्ली कानपुर नेशनल हाईवे 91 पर रिलायंस कंपनी के एक टैंकर में टैंकर चालक कानपुर से पेट्रोल टैंक को लेकर जा रहा था। तभी अलीगढ़ जिले के थाना अकराबाद स्थित पनेठी के पास पहुंचते ही सड़क पर दौड़ रहे पेट्रोल से भरे टैंकर के पिछले टायरो में अचानक आग लग गई। टैंकर के पिछले टायरों में लगी आग पर टैंकर चालक की साइड में लगे शीशे पड़ गई। टैंकर चालक मोहन ने शीशे में पेट्रोल टैंक के टायरों में लगी आग को देख  टैंकर को तुरंत बिना देर किए सड़क किनारे खड़ा कर दिया। पेट्रोल टैंक के जिन टायरों में आग लगी हुई थी। उन्हीं पिछले टायरों के ऊपर पेट्रोल टैंक भरा हुआ रखा हुआ था। पेट्रोल से भरे टैंकर के टायरों में आग को लगी देखने के बाद राहगीर और आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंच गए। लेकिन चालक की समझदारी से पेट्रोल से भरे टैंकर को पेट्रोल बम बनने से बचा लिया गया। ऐसे में अचानक सड़क पर दौड़ते हुए पेट्रोल टैंक के पिछले टायरों में लगी आग के बाद एक बड़ा पेट्रोल बम  धमाका इलाके में हो सकता था।

    पेट्रोल टैंक टैंकर चालक मोहन सिंह ने कहा कि वह पेट्रोल से भरे हुए टैंकर को कानपुर से लेकर जा रहा था। जिस टैंकर के अंदर पेट्रोल भरा हुआ था। सड़क पर चलते हुए अपने आप अचानक टैंकर के पिछले टायरों में चलते चलते आग लग गई। जिन पिछले टायरों में आग लगी थी उन्हें टायरों के ऊपर पेट्रोल से भरा हुआ ट्रक रखा हुआ था। उसकी नजर टैंकर के टायरों में लगी आग पर पड़ गई थी। लेकिन इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ।

    अजय कुमार

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.