Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया/ सिकन्दरपुर। नूरजहां मुस्लिम गर्ल्स इंटर कॉलेज एवं चाइल्ड एजुकेशन सेंटर के संयुक्ततत्वावधान हुई रंगोली प्रतियोगिता

    बलिया/ सिकन्दरपुर। नूरजहां मुस्लिम गर्ल्स इंटर कॉलेज परिसर में चाइल्ड एजुकेशन सेंटर के तत्वावधान में रंगोली प्रतियोगिता आयोजन किया गया। जिसमें स्कूली बच्चों ने रंगोली बनाकर अभिभावकों और दर्शकों को आकर्षित किया। जिसमें उन्होंने कोविड-19 को रोकने , पेड़ों की कटाई को  प्रतिबंधित करने का संदेश दिया । देशभक्ति से ओतप्रोत  रंगोलियां मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा।इस अवसर पर संस्था के मैनेजिंग इंचार्ज नजरुल बारी ने कहा कि हर साल दिवाली की पूर्व संध्या पर विद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हर वर्ष किया जाता है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों के बीच कला को प्रोत्साहन देना और लोगों को जागरूक करना है।  

    स्कूली बच्चों द्वारा  रंगोली प्रतियोगिता

    कुछ बच्चों ने पृथ्वी को बचाने के लिए रंगोली बनाई और उसे रंगोली के माध्यम से प्रस्तुत किया तो कुछ बच्चों ने देश प्रेम को अपने दिल में सजोते हुए उसे रंगोली में प्रस्तुत किया । जिसने सबका दिल जीत लिया।वही नूरजहां मुस्लिम गर्ल्स इंटर कॉलेज संस्था के मैनेजिंग इंचार्ज ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि  बच्चों और उनके अभिभावक से यह आग्रह है कि दिवाली के मौके पर पटाखे वगैरह जलाते समय विशेष सावधानी बरतें ताकि पर्व खुशीयां सलामत रहे। कभी-कभी पटाखों के वजह से बड़ी बड़ी दुर्घटना हो जाती है वहीं उन्होंने कहा कि पटाखों के वजह से वायु प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण दोनों होता है हमें एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभानाएं और पटाखों से बच्चों को दूर रखे। स्वयं को भी दूर रखे। उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर  दयानंद प्रसाद ,अप्सरा बानो,  गजेंद्रबहादुर,आदी मौजूद रहे । इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों का आभार मैनेजिंग इंचार्ज नजरूबारी ने किया।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    Initiate News Agency (INA), बलिया 



    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.