Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बरेली। राज्य मंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार, सासंद संतोष कुमार गंगवार, सासंद धर्मेंद्र कश्यप सहित जन प्रतिनिधि की उपस्थिति में दिशा की बैठक सम्पन्न

    बरेली। प्रदेश के राजस्व राज्य मंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार ने कहा कि जनपद में पिछले दिनों आई बाढ़ के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष रूप से किसानों की बहुत छति हुई है, इसको ध्यान में रखते हुए किसानों के हित के कार्यों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि चीनी मिलों में पेराई शुरु हो चुकी है, गन्ना मूल्य का समय से भुगतान कराने के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में क्षतिग्रस्त सड़कों के पुनर्निर्माण तथा नहरों की सफाई के कार्य में भी तेजी लाई जानी चाहिए। 


    मंत्री आज विकास भवन में आयोजित जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक में बरेली के सांसद संतोष कुमार गंगवार, सांसद, आंवला धर्मेन्द्र कश्यप, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, विधायक मीरगंज डॉ. डीसी वर्मा, विधायक भोजीपुरा बहोरन लाल मौर्य, विधायक आंवला धर्म पाल सिंह, विधायक नगर डॉ. अरुण कुमार, विधायक बिथरी राजेश मिश्र, जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह, नगर आयुक्त अभिषेक आनंद सहित समस्त जनपदीय अधिकारी उपस्थित रहे।


    पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद संतोष कुमार गंगवार ने अपने सम्बोधन में जनपद के विकास कार्यों में जन प्रतिनिधियों के सुझाव की महत्ता को रेखांकित करते हुए कहा कि जन प्रतिनिधियों को किसी भी कार्य के लिए लिखित में सुझाव देना चाहिए तथा अधिकारियों को और अधिक उत्तरदायी होने की आवश्यकता है। 

    जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बैठक में उपस्थित माननीय सांसद एवं विधायकों को अवगत कराया कि मनरेगा के कार्य दिवस, सड़क निर्माण, जनपद के समस्त ब्लॉक में खेल मैदान के निर्माण, राशन की दुकानों के प्रस्ताव आदि के सम्बंध में वह अलग से सम्बंधित अधिकारियों की बैठक में समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद में जितने भी महिला स्वयं सहायता समूह गठित किए गए हैं, उनका एक जनपद स्तरीय सम्मेलन शीघ्र ही आयोजित किया जाएगा जिसमें समूह अपने अपने कार्यों को प्रदर्शित करेंगे ताकि महिला स्वयं सहायता समूहों के कार्यों के बारे में आम जन अवगत हो सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में गोवंश आश्रय स्थलों के सुदृढ़ीकरण के लिए जल्दी ही जनपद के प्रत्येक ब्लॉक पर दो गोवंश आश्रय स्थल तैयार किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अगले माह एक साथ जनपद के 30 गोवंश आश्रय स्थलों में पूजन आदि कराया जाएगा। 

    जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि फसल बीमा योजना के सम्बंध में किसान अधिक जागरूक नहीं हैं, उन्होंने सम्बंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि वे इस योजना के सम्बंध में अधिक से अधिक प्रचार कराएं और सम्पर्क कर उनसे फार्म भरवाएं। उन्होंने कहा कि बैठक में माननीय जन प्रतिनिधियों के जो भी सुझाव प्रस्तुत किए गए हैं, उन पर अक्षरशः पालन किया जाएगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि आम जन से जुडे अधिकारी प्रत्येक कार्य दिवस में दस से 12 बजे तक जन समस्याओं के समाधान के लिए अवश्य उपलब्घ रहें और दोपहर के बाद क्षेत्रों में निरीक्षण के लिए जाएं और विकास कार्यों का स्थलीय रिपोर्ट उन्हें प्रस्तुत करें। उन्होंने यह भी कहा कि विकास कार्यो की गुणवत्ता को अवश्य देखा जाए।

    बैठक में बरेली सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्य पर भी चर्चा हुई और एनएचएआई के प्रतिनिधि ने अवगत कराया कि कटरा रेल ओवर ब्रिज के नए गार्डर अगले माह तक आ जाएंगे। उन्होंने बैठक में बताया कि बरेली से शाहजहांपुर तक राजमार्ग के अधिकांश कार्य पूर्ण हो गए हैं, शेष अगले एक सप्ताह में पूरे हो जाएंगे। बरेली सितारगंज हाईवे के कार्य में प्रगति हो रही है और भूमि अधिग्रहण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। बरेली पीलीभीत मार्ग पर नहर पर पुलिया के निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। साथ ही बरेली रिंग रोड के सम्बंध में भी चर्चा हुई। ज़िलाधिकारी श्री मानवेंद्र सिंह ने कहा कि इन दोनों प्रकरणों पर वे शीघ्र ही समीक्षा बैठक करेंगे।

    ज़ुबैर खान

    Initiate News Agency (INA),  बरेली  

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.