Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बरेली। मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार ने कहा त्रुटिरहित बनाई जाए मतदाता सूची

    बरेली। मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार ने कहा कि मतदाता अर्हता दिनांक 01 जनवरी 2022 के आधार पर जो भी व्यक्ति 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहा हो, अथवा 18 वर्ष से अधिक आयु का है तथा उसका नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित होने से छूटा है तो उसका नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित किया जाना है। उन्होंने कहा कि जो लोग काफी समय से बाहर रह रहे है अथवा घर छोड़कर चले गये है अथवा उनका नाम एक से अधिक स्थान पर निर्वाचक नामावली में दर्ज है या कोई मृत हो गया है तो उसका नाम निर्वाचक नामावली से विलोपित किया जाना है। उन्होंने कहा कि जो महिलाएं निर्वाचक नामावली में पंजीकृत होने से छूट गयी है, उनके नाम विशेष तौर पर बढ़ाये जाएं। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची समयबद्ध तरीके से त्रुटिरहित बनना चाहिए। 

    किसी भी मतदाता का नाम सूची में शामिल होने से छूटने न पाए।

    मंडलायुक्त आज बदायूं कलेक्ट्रेट में विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के सम्बंध में आयोजित एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक में जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.ओ. पी. सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संतोष कुमार वैश्य, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, सभी उप जिलाधिकारियो एवं राजनैतिक दलो के पदाधिकारी उपस्थित थे। 

    मंडलायुक्त ने राजनैतिक पार्टी के पदाधिकारियों से कहा कि महत्वपूर्ण व्यक्त्यिों के नाम मतदाता सूची में वे अवश्य शामिल करा लें और अपने अपने क्षेत्र में बीएलओ को अधिक से अधिक सहयोग देकर मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि नये मतदाता बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के जागरूकता अभियान चलाया जा रहे है। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों मे बीएलओ, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से अधिक नये युवक व युवतियो को मतदाता बनने के लिए प्रोत्साहित करें।

    ज़ुबैर खान

    Initiate News Agency (INA),  बरेली

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.