Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। दीपों की रोशनी में जगमगाया हरदोई का 'बेलाताली'

     ........ जिला पंचायत अध्यक्ष, डीएम अविनाश, सीडीओ आकांक्षा राना सहित कई आला अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न हुआ दीप यज्ञ 

    हरदोई। मंगलवार को 11,000 दीपों की रोशनी से जिले का बेलाताली जगमगा उठा। ऐसा लग रहा था कि मानो दैवीय प्रकाश दीप पुंज के रूप में धरा पर उतर आया हो। 

    दीप प्रज्वलित करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, डीएम अविनाश कुमार 

    मौका था बेलाताली में दीप यज्ञ का, जिसका शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, डीएम अविनाश कुमार, सीडीओ आकांक्षा राना, डीडीओ, भाजपा नेता पीके वर्मा सहित कई आला अधिकारियों व नगर के मनीषियों की उपस्थिति में किया गया। 

    मुख्य विकास अधिकारी दीप प्रज्वलित करते हुए

    बता दें कि 4 अगस्त 2019 को उस समय के जिलाधिकारी पुलकित खरे के निर्देश पर बेलाताली का सौंदर्यीकरण कर यहां दीप यज्ञ का आयोजन किया गया था। यह आयोजन एक प्रकाश उत्सव की तरह जिलेवासियों ने मनाया था। ठीक उसी तरह मंगलवार को भी लोगों ने यह प्रकाश उत्सव मनाया। 

    अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत स्वाति जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, भाजपा नेता पी के वर्मा

    कार्यक्रम की शुरुआत में संगीतमयी प्रस्तुति दी गयी और गायत्री परिवार पिहानी के टोली नायक संजय सिंह के नेतृत्व में निखिल गुप्ता, अनिल राठौर ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ दीप यज्ञ की शुरुआत की। पवित्रीकरण, आचमन, दीप पूजन, स्वस्तिवाचन, अग्निस्थापन आदि क्रमों के साथ यह दीप यज्ञ आगे बढ़ाया गया। गायत्री मंत्र व महामृत्युंजय मंत्रों से भावनात्मक आहुतियों के बाद पूर्णाहुति का क्रम संपन्न हुआ। 

    जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित सीडीओ आकांक्षा राना, संजय सिंह, प्रधान राकेश पाल

    इसी बीच दीप यज्ञ के महत्व पर भी प्रकाश डाला गया। दीप यज्ञ के समय बेलाताली के पूरे परिसर को एनसीसी व स्काउट गाइड के बच्चों ने दीपों से सजा दिया था। दीप यज्ञ के समय जब सभी दीपों को प्रज्ज्वलित किया गया तो दीपों के प्रकाश से पूरा परिसर रोशनी से सराबोर हो उठा। कार्यक्रम में समाजसेविका आलोकिता श्रीवास्तव, निपुण सोमवंशी सहित कई लोगों ने सहयोग किया। कार्यक्रम पूर्ण होने से पहले डीएम अविनाश कुमार ने कार्यक्रम में सहयोग करने वाले लोगों को सम्मानित किया।

    सेल्फी लेते हुये जिलाधिकारी अविनाश कुमार 

    जिलाधिकारी से जब सेल्फी लेने के लिए कहा गया तो जिलाधिकारी खुद ही सेल्फी लेने लगे, जिलाधिकारी की इस सरल-स्वभाव की  बहुत प्रशंसा हो रही है। इस प्रकाश उत्सव के अवसर पर उप जिलाधिकारी दीक्षा जैन, सीओ सिटी विकास जायसवाल, स्वाति जैन, डीडी कृषि, उमेश साहू, डीडीओ,  डीपीआरओ, डीसी मनरेगा, बेसिक शिक्षा अधिकारी, डीआईओस, जिला सूचना अधिकारी संतोष पटेल आदि मौजूद रहे। 

    आई एन ए हरदोई डेस्क


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.