Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: इन्फिनिटि कालेज में चल रहे निशुल्क विभिन्न कोर्स का आलाधिकारी द्वारा किया गया निरीक्षण

    --अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र-छात्राओं को निशुल्क कोर्स कराये जाते है: कर्नल आर्यवीर


    देवबंद: मिनिस्ट्री ऑफ मायनरिटी अफेयर्स द्वारा चलाई जा रही मौलाना आजाद एजुकेशन फाउंडेशन योजना भारत सरकार के तत्वावधान में हाईवे स्थित इन्फिनिटि कालेज में चल रहे निशुल्क विभिन्न कोर्स के लिए मंगलवार को आलाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया और छात्र छात्राओं को सफलता के गुर बताए गये।

    मंगलवार को कालेज में निरीक्षण करने पहुंचे विभाग के निरीक्षण अधिकारी कर्नल आर्यवीर ने बताया कि संस्था में स्वास्थय से सम्बन्घित तीन तरह के कोर्स विद्यार्थीयों को कराए जा रहे है जो भविष्य में उनके अच्छे रोजगार में सहायक बनेगें। उन्होने बताया कि सभी कोर्स 6 महीने की अवधि के है और समय समय पर उनके द्वारा यहंा यह निरीक्षण किया जाता है कि विद्यार्थीयो की उपस्थिति कितनी है उन्हे किसी तरह की समस्या तो नही है। 

    कर्नल आर्यवीर ने बताया कि संस्था में 407 विद्यार्थी कोर्स कर रहे है और आज निरीक्षण के दौरान लगभग 360 विद्यार्थी उपस्थित मिले और यह अपने आप में बहुत सुखद है क्योंकि अन्य स्थानो पर इतनी उपस्थिति और इतनी तादाद में विद्यार्थी कोर्स नही कर रहे है। उन्होने बताया कि इस योजना के अन्र्तगत अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र-छात्राओं को निशुल्क कोर्स कराये जाते है। 

    संस्था के चांद गौड ने बताया कि संस्था में निशुल्क कोर्स कराये जा रहे है किताबे और ड्रेस भी निशुल्क दी जाती है। एक सवाल के जवाब में उन्होने बताया कि कोर्स पूरा करने के बाद विद्यार्थीयांे को अच्छा रोजगार मिलना निश्चित है क्योंकि कोर्स पूरा होने के बाद कम्पनियां स्वंय यहंा आकर रोजगार का प्रस्ताव विद्यार्थीयों को देगीं। इस मौके पर विनोद कुमार गुप्ता, विकास शर्मा, इनाम काजमी, शोएब, नेहा, शायमा त्यागी, आजम कुरैशी सहित बडी तादाद में कोर्स कर रहे छात्र व छात्राऐं मौजूद रही।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.