Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: सरकारी योजनाओं का पात्र लोगों को मिले लाभ: शुभलेश शर्मा

    देवबंद: दिशा सांस्कृतिक एंव सामाजिक संगठन की बैठक में पंडित दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत स्वरोजगार हेतु सभी वर्गो के पात्र गरीब लोगो को लाभ दिये जाने की मांग की गई है।

    संगठन के अध्यक्ष बिजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि देश की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार बिना भेदभाव के देश के करोडो लोगो के कल्याण व आजीविका के लिये बिना भेदभाव के विभिन्न योजनाए चला रही है परन्तु नगरपालिका देवबन्द के अधिकारी एंव कर्मचारी भेदभाव की निति अपनाकर, पक्षपात कर वर्ग विशेष को ही सरकारी योजनाओ का लाभ प्रदान कर रहा है। 

    चाहे प्रधानमंत्री आवास योजना हो या पंडित दीन दयाल अंत्योदय योजना या अन्य कोई भी योजना हो उन सबसे में भेदभाव की निति अपनाकर पिछडो दलितो व सामान्य वर्ग के गरीब पात्र लोगो को सरकारी योजनाओ के लाभ् से वंचित कर उनके साथ अन्याय किया जा रहा है। 

    सगंठन की संयोजिका श्रीमति शुभलेश शर्मा ने कहा कि पंडित दीन दयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत स्वरोजगार हेतु गरीब पात्र लोगों को दो लाख रुपये का ऋण देने के प्रावधान सरकार द्वारा किया गया है परन्तु नगरपालिका द्वारा किसी भी योजना की जानकारी सार्वजनिक नही करती है तथा चोरी से वर्ग विशेष से निजि लाभ प्राप्त कर अपात्र लोगो को फार्म भरवाकर सरकारी योजनाओ का लाभ प्रदान करती है। 

    समाज के सभी वर्गा के हितो के लिये चलाई जा रही सरकारी योजनाओ की सार्वजनिक सूचना प्रकाशित ना करने से समाज के सभी वर्गा के पात्र लोगो को इसका लाभ नही मिल पाता है। साथ ही साथ महिला स्वंय सहायता समूहो को ऋण देकर महिलाओ को आत्मनिर्भरह्ण स्वालंबी बनाने हेतू सार्वजनिक कैम्प आयोजित करने चाहिये। इस दौरान श्रीमति शीला सैनी, श्रीमति लक्ष्मी व श्रीमति रूचि,  श्रीमति रेखा धीमान  आदि उपस्थित रही।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.