Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। डीएम खीरी ने किया बूथों का सघन निरीक्षण\निरीक्षण में नदारद मिले दो बीएलओ, डीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

    लखीमपुर खीरी। रविवार को मा. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर अहर्ता तिथि एक जनवरी 2022 के आधार पर जनपद में अवस्थित आठों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलिओं का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चला। जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह के साथ विशेष अभियान के तहत विधानसभा लखीमपुर व श्रीनगर के विभिन्न मतदान केंद्रों का सघन भ्रमण किया।

    डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने करीब दोपहर 12:50 बजे गांधी बालोद्यान स्कूल में बने विधानसभा लखीमपुर के बूथ संख्या 300, 301, 302, 303, 304 पर अभियान के तहत की जाने वाली कार्यवाहिया जानी, जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान डीएम को 04 बीएलओ मौजूद मिले, वही एक बीएलओ अनुपस्थित पाया गया। 

    डीएम ने अनुपस्थिति का कारण जाना, मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार शिरीश त्रिपाठी को बिना सूचना के अनुपस्थित बीएलओ पर कार्यवाही हेतु सख्त निर्देश दिए। डीएम ने बीएलओ से डोर टू डोर सर्वेक्षण की जानकारी ली। निर्देश दिए कि एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले नए मतदाता बनने से किसी भी दशा में वंचित न रहने पाए। बीएलओ से उनकी ट्रेनिंग की जानकारी ली। 

    बीएलओ मृतकों की जानकारी संकलन व उनका सत्यापन कर उनका नाम सूची से विलोपित कराए। महिलाओ को मतदाता बनाने पर फोकस करें। बीएलओ से उनकी रणनीति जानी।डीएम ने बीएलओ को निर्देश दिए कि सर्वे का अंकन पंजिका में अवश्य करें। दिव्यांग व वृद्ध मतदाताओं की सूची पृथक से भी तैयार करें। सुपरवाइजर बीएलओ से समन्वय कर उनकी पंजिकाए दुरुस्त कराए।

    डीएम करीब दोपहर 1:05 बजे जीजीआईसी पहुंचे। जहां मतदाता बनने हेतु फार्म छह जमा करने आए 18 वर्ष की उम्र के आयुष तिवारी व विक्रम प्रताप सिंह से बातचीत की, उनसे अभियान की जानकारी का स्रोत जाना। निरीक्षण में डीएम को छह बीएलओ मौजूद मिले, वही एक बीएलओ अनुपस्थित पाया गया। सभी बीएलओ यह सुनिश्चित कराएं की नए मतदाता फार्म की प्रत्येक एंट्री प्रॉपर भरें, आवश्यकतानुसार उनकी मदद करें। 

    फार्म के साथ सभी जरूरी दस्तावेज जमा करें। प्रत्येक बूथ पर 10-10 महिला नए मतदाताओं के नाम जुड़वाए। सुपरवाइजर उमेश पाल सिंह से बूथ संख्या 258, 259, 260, 261, 262, 263, 264 के मतदाताओं की संख्या जानी। इस दौरान तहसीलदार अमिता यादव को अनुपस्थित बीएलओ पंकज मिश्रा पर सख्त कार्यवाही हेतु निर्देश दिए।

    इसके बाद डीएम करीब 1:30 बजे विधानसभा श्रीनगर के प्राथमिक विद्यालय महेवा पहुंचे। जहां स्थापित बूथ संख्या 216, 217, 218 के बीएलओ से बातचीत कर कुल वोटर, महिला व पुरुष मतदाताओं की संख्या जानी। डीएम के पूछने पर सुपरवाइजर सुधीर कुमार वर्मा ने बताया कि अब तक 10 नए मतदाताओं के फार्म प्राप्त हुए हैं। डीएम ने बीएलओ के विभिन्न पंजिका देखी, जरूरी निर्देश दिए। कोई भी 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके महिला व पुरुष मतदाता बनने से वंचित न रहने पाए। इस दौरान उन्होंने बीएलओ से विभिन्न प्रकार के फॉर्मो की ना केवल जानकारी ली बल्कि उनका उपयोग जाना।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.