Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। डीएम की चीनी मिलों को दो टूक, तय समय में करें बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान, नहीं तो जेल जाने की करें तैयारी

    लखीमपुर खीरी। शनिवार की देर शाम कलेक्ट्रेट में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने जिले की चीनी मिलों प्रतिनिधियों के संग बैठक की, जरूरी निर्देश दिए।


    डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बकाया गन्ना मूल्य भुगतान की विस्तृत समीक्षा की। जिसमें डीएम ने बजाज की तीनों डिफाल्टर चीनी मिलों के प्रबंध तंत्र के लोगों को खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के हितों की अनदेखी करने वाले बजाज चीनी मिल की पलिया, गोला व  खंभार खेड़ा यूनिट द्वारा तय सीमा के भीतर किसानों का भुगतान नहीं किया तो वह जेल जाने की तैयारी करे। उन्होंने कहा कि बजाज चीनी मिल पलिया यूनिट द्वारा 02 दिनों में भुगतान में अपेक्षित प्रगति नहीं दिखाई तो वह कठोरतम कार्रवाई करने में कदापि नहीं हिचकेगे।

    उन्होंने कहा कि तीनों यूनिटों के प्रबंधन तंत्र यह सुनिश्चित कराएं कि उन्होंने भुगतान हेतु जो समय मुकर्रर किया है। उस समय सीमा के भीतर किसानों का पूरा भुगतान कराएं। उन्होंने यहां तक कहा कि उन्हें किसी तरह की कोई बहानेबाजी नहीं सुननी। बैठक में उन्होंने अन्य चीनी मिलों के प्रबंधन को भी पेमेंट में तत्परता एवं किसानों को हितों को प्राथमिकता देने के स्पष्ट निर्देश दिए। उन्होंने जिले में स्थापित चीनी मिल की अन्य यूनिटों एवं इकाइयों के प्रतिनिधियों की किसानों का समय से भुगतान करने पर प्रशंसा जाहिर की। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, जिला गन्ना अधिकारी बृजेश कुमार पटेल समेत सभी चीनी मिल प्रबंधन के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

    शहनवाज़ गौरी

    Initiate News Agency (INA), लखीमपुर खीरी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.