Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पीलीभीत: विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी ने बूथों का किया निरीक्षण

    पीलीभीत: विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी पुलकित खरे  ने मॉडल प्राथमिक विद्यालय जंगरोली के बूथ संख्या 177 व 178  व रूपपुर कमालू का बूथ संख्या 274 व 275 का औचक निरीक्षण कर कार्यो का जायजा लिया । 

    बूथ के निरीक्षण के दौरान उपस्थित बीएलओ से रविवार अभियान के तहत सुबह से प्राप्त किये गए  फॉर्म 6,7 व 8 के आवेदनों के संबंध में जानकारी ली गई तथा बूथ पर मतदाता जेंडर रेसिवो के सम्बंध में जानकारी भी ली गयी, महिला मतदाता अनुपात  को बढ़ाने हेतु मतदाता सूची में महिलाओं की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए, बीएलओ को महिला मतदाताओं के साथ-साथ 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण करने वाले अधिक से अधिक नए मतदाताओं को जोड़ने के संबंध में कड़े निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि कोई भी युवा मतदाता बूथ पर मतदाता सूची में जोड़ने से न छुटे। 

    निरीक्षण के दौरान अभिलेखों के जांच की गयी और अभिलेखों के सुधारने के  संबधं में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए उपस्थित  ग्राम प्रधान कमलेश कुमार को भी महिला व नए मतदाताओं की वोट बढ़वाने में बीएलओ का पूर्ण सहयोग करने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जंगरौली बूथ निरीक्षण के दौरान संबंधित लेखपाल अनुपस्थिति पाए जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुए चेतावनी जारी करने के निर्देश उपजिलाधिकारी सदर को दिए। 

    उन्होंने कहा कि आगामी 13, 21 व 27 नवंबर को भी विशेष अभियान संचालित किया जाएगा इसके अंतर्गत नए युवा व महिला मतदाताओं को जोड़ने व मतदाता सूची ने किसी प्रकार की त्रुटि को संशोधित करने का कार्य किया जाएगा। जनपद के समस्त बूथों पर यह अभियान संचालित किया गया, सभी उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार अपने अपने एरिया में  रहे कार्यों को अपने निर्देशन में सम्पन्न कराया इस दौरान तहसीलदार सदर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


    कुंवर निर्भय सिंह

    Initiate News Agency(INA) पीलीभीत

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.