Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। चित्रकला के माध्यम से मतदान के मूल्य को बताया

    बलिया। स्वीप कार्यक्रम के तहत आज कंपोजिट विद्यालय रेवती पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।जिसमें स्कूली बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।इस कार्यक्रम में बच्चों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया और उन्हें  वोट के मूल्य के बारे में बताया गया। साथ ही जिन छात्र-छात्राओं की चित्रकला चयनित की गई उन्हें पुरस्कार भी प्रदान किया गया ।बच्चों ने इस प्रतियोगिता में मतदान से संबंधित चित्रकला बनाई जिसका अवलोकन कर एसडीएम बांसडीह  द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया किया गया ।इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य के अतिरिक्त अध्यापक गण तथा खंड शिक्षा अधिकारी प्रभात कुमार श्रीवास्तव उपस्थित थे।

    मतदाता जागरुकता अभियान रैली

    बलिया। बेरुआरबारी ब्लॉक में खंड शिक्षा अधिकारी बेरुआरबारी श्री लोकेश मिश्रा और प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री संजय दुबे  ने मतदाता जागरूकता अभियान रैली को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। इस रैली का उद्देश्य लोगों के मध्य मतदान के प्रति जागरूकता फैलाना है ताकि वे होने वाले चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। इस रैली में लोगों ने  हिस्सा लिया और मतदाताओं को जागरूक किया ।  इस रैली में विभाग के अन्य लोगों ने भी प्रतिभाग किया और मतदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

    मतदाता जागरूकता संगोष्ठी 

    बलिया। बीआरसी नवानगर स्थित विद्यालय पर मतदाताओं को जागरूक करने के संबंध में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया गया साथ ही उनको यह भी बताया गया कि मतदान करना लोकतंत्र में कितना आवश्यक है। इस संगोष्ठी रैली में  मतदाताओं की आशंकाओं को भी दूर किया गया और उन्हें अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए कहा गया। उन्हें बताया गया कि मतदान न केवल हमारा अधिकार है बल्कि हमारा कर्तव्य भी है ।मतदाता ही देश की दशा और दिशा तैयार करते हैं। इस संगोष्ठी रैली में स्कूल के प्रधानाचार्य के अतिरिक्त अध्यापकों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।अध्यापकों को भी मतदान के बारे में जानकारी दी गई और उनसे कहा गया कि वह अपने छात्रों के मध्य मतदान के प्रति जागरूकता फैलाएं।

    पब्लिक ऐड्रेसिंग सिस्टम के माध्यम से मतदाताओं को किया जागरूक

    बलिया। स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत कम्पोजिस्ट विद्यालय रसड़ा में एक रैली निकाली गई। इस रैली का उद्देश्य नगर क्षेत्र रसड़ा में पब्लिक ऐड्रेसिंग सिस्टम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करना है ।इस रैली में मतदाताओं को उनके कर्तव्यों के बारे में बताया गया और कहा गया कि वह अधिक से अधिक संख्या में अपना नाम मतदाता पंजीकरण सूची में अंकित करवाएं जिससे कि उन्हें मतदान में भाग लेने का अवसर मिल सके। इस मतदाता जागरूकता रैली में उपजिलाधिकारी दीपशिखा के अतिरिक्त खंड शिक्षा अधिकारी रसड़ा हिमांशु कुमार मिश्रा ने भी भाग लिया। इसके अतिरिक्त विद्यालय के समस्त शिक्षकों,कर्मियों एवं एवं बच्चों ने भी हिस्सा लिया।

    उप जिलाधिकारी दीपशिखा ने बताया कि इस रैली के माध्यम से नगर क्षेत्र रसड़ा में लोगों को घर पर जा जाकर मतदान के महत्व के बारे में बताया गया और उन्हें समझाया गया कि वह मतदान अवश्य करें ।


    सैय्यद आसिफ हुसैन जैदी 

    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.