Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। लाव-लश्कर के साथ डीजीपी अयोध्या पहुंचे, अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण और बैठक

    ......... राम जन्मभूमि और अयोध्या के विकास के  साथ सुरक्षा बढ़ेगी 

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की धर्म नगरी अयोध्या में यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल समेत एडीजी सिक्योरिटी, एडीजी जोन, सीआरपीएफ, आईबी के उच्च अधिकारी ने मंदिरों में दर्शन-पूजन कर स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर श्रीरामजन्मभूमि परिसर में बैठक की। और कहा कि अयोध्या के विकास के साथ अयोध्या वास श्री राम जन्म भूमि की सुरक्षा बढ़ेगी।


    रामजन्म भूमि और अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था की बैठक के बाद एडीजी जोन एसएन सावंत ने कहा कि अयोध्या का सुरक्षा हमारे लिए हमेशा महत्वपूर्ण रहा है। श्री रामलला विराजमान के साथ-साथ मंदिर का निर्माण भी चल रहा है।  दोनों जगहों की सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है। अब मंदिर व निर्माण स्थल दोनों जगहों की सुरक्षा करनी है। पहले एक ही जगह की सुरक्षा करना था जब एक अस्थाई स्ट्रक्चर में राम लला विराजमान थे। जहां भव्य मंदिर बन रहा है। वहां पर सुरक्षा का स्ट्रक्चर  किस प्रकार इनबेल्ट कर सकते हैं। उसके बारे में  प्लान बना रहे हैं। अयोध्या के विकास के साथ-साथ सुरक्षा भी आवश्यक है। रामलला के दर्शन के लिए अधिक दर्शनार्थी आने लगे हैं। उनको अधिक से अधिक किस प्रकार सुविधा उपलब्ध करा पाएंगे और अधिक से अधिक लोग आकर के सकुशल दर्शन भी कर सके उसके बारे में ट्रस्ट के लोगों के साथ बैठक हुई है। ट्रस्ट के पदाधिकारियों को अवगत किया गया है की दर्शन की समय सीमा बढ़ा दे। दर्शनार्थियों की भीड़ पहले से काफी बढ़ गई है।   थोड़ा समय सीमा बढ़ा देने से अधिक संख्या में लोग दर्शन कर पाएंगे। श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने पर रास्ता बनाने की योजना बनाई जाएगी।


    डीजीपी , आई जीपी कॉन्फ्रेंस के बाद सुरक्षा को लेकर सबसे बड़ी बैठक अयोध्या में हुई।  यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल ने सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों संग बैठक किया। डीजीपी मुकुल गोयल, आईडीबी आईडी दिवाकर प्रसाद, एडीजी सिक्योरिटी बीके सिंह, एडीजी जोन एसएन सावत  अयोध्या पहुंचे। सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने राम जन्मभूमि सुरक्षा का जायजा लिया। डीजीपी मुकुल गोयल की बैठक पहले अवध यूनिवर्सिटी में होनी थी किन्तु यह बैठक श्रीराम जन्मभूमि परिसर में हुई। 15 प्रदेशों के डीजीपी ने रामलला सहित कनक भवन और हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचकर आज दर्शन-पूजन किया। यलो जोन की बढ़ाई जा सकती है सुरक्षा।  अधिकारी यलो जोन का निरीक्षण कर उसकी सुरक्षा का खाका भी नए सिरे से खीचेंगे।

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.