Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर: निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार निर्धारित समय में पूर्ण किया जाए:- जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह

    शाहजहाँपुर: निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार निर्धारित समय में पूर्ण किया जाए। यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि निर्वाचन का कार्य में विशेष शुद्धता के साथ होना चाहिए। लापरवाही संज्ञान में आने पर सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

    सिंह ने कहा कि महिलाओं को भी अधिक से अधिक मतदाता वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने हेतु प्रोत्साहित किया जाये। 18 वर्ष से अधिक नव युवक/युवतियों के नाम मतदाता सूची में जुड़ जाने चाहिए तथा मतदाताओं की संख्या में वृद्धि होनी चाहिए। 

    उन्होंने जागरूकता हेतु ग्राम स्तर से लेकर जनपद स्तर तक अभियान चलाये जाने पर बल दिया। उन्होंने जनपद की सभी तहसीलो को मिलाकर कुल 4723 फार्म फीडिंग में देरी होने पर गहरी नाराजगी जाहिर की है। कहा है कि एक दिवस के अन्दर लम्बित फार्म फीड हो जाने चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि हर दिवस बीएलो से इस आश्य की सूचना लेली जाए कि कोई भी फार्म लम्बित तो नहीं है। 

    सुपरवाइजर एवं बीएलों के कार्यों पर  निगरानी की जाए तथा फार्म फीडिंग के कार्य पर विशेष ध्यान दिया जाए। कहा है कि जो नाम मतदाता सूची से हटाने हैं उसमें बहुत ही सतर्कता बरती जाए बिना साक्ष्य के किसी भी व्यक्ति का नाम मतदाता सूची से न हटाया जाए एवं क्रास चेकिंग करते हुए तदोपरांत ही निर्णय लिया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने तहसील स्तर पर मैनपार कमी की बात पर पुलिस विभाग, कृषि विभाग सहित अन्य विभागों से स्टाप दिलाने की बात कही। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक एस आनन्द। अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी, उपजिलाधिकारी जलालाबाद बरखा सिंह, उपजिलाधिकारी सदर दशरथ आदि। अधिकारी उपस्थित रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन

    Initiate News Agency(INA) शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.