Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    संभल। कल्कि महोत्सव कल, तैयारियां पूरी, कल आ सकते है पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी

    संभल। संकट मोचन महायज्ञ के साथ बुधवार को सुबह 9 बजे से सम्भल के एंचोड़ा कंबोह में कल्कि महोत्सव का शुभारंभ होगा। महोत्सव में देशभर हज़ारो संत का आगमन होगा। आयोजन के पहले दिन देर शाम सांस्कृतिक संध्या आयोजित होगी। कल्कि महोत्सव का आयोजन 09 से 13 नवंबर तक पाँच दिवसीय आयोजन होगा।

    महोत्सव की शुरुआत एंचोड़ा कंबोह स्थित कल्कि धाम परिसर में संकट मोचन महायज्ञ से मंगलवार को सुबह 9 बजे हो जाएगी। सांस्कृतिक संध्या सात बजे से होगी। शाम साढ़े पांच बजे से वीआईपी का आगमन शुरू हो जाएगा। परिसर में महोत्सव के लिए कई दिनों से तैयारियां चल रहीं थीं। तैयारियों को कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सोमवार को शाम अंतिम रूप दिया।

    बताते चलें कि पुराणों में लिखा है कि भगवान विष्णु का अवतार सम्भल में होगा। इसी को लेकर एचौड़ा कम्बोह में कल्कि पीठ की स्थापना की गई। कल्कि पीठ की स्थापना होने के बाद 2004 से कल्कि महोत्सव का शुभारंभ हुआ। जिसके प्रथम पीठाधीश्वर के रुप में आचार्य प्रमोद कृष्णम को नियुक्त किया गया। कल्कि महोत्सव दिवाली के पांचवें दिन से शुरू होता है। इस बार 17 वां कल्कि महोत्सव एचौड़ा कम्बोह कल्कि धाम में मनाया जाएगा। जिसमें देश भर से हजारों संतों के साथ वीआइपी का आना रहेगा। कल पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी सहित कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के इस कार्यक्रम में आने की संभावना है।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.