Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। नगर आयुक्त ने ककरा स्थित न्यू सिटी ककरा में बने जैव विविधता पार्क का निरीक्षण किया

    शाहजहाँपुर। नगर आयुक्त संतोश कुमार शर्मा ने नगर क्षेत्र के ककरा में नगर निगम द्वारा संचालित एम.आर.एफ. सेन्टर का निरीक्षण किया।निरीक्षण के समय नगर आयुक्त ने एम.आर.एफ. सेन्टर में हो रहें कार्यो को देखा। निरीक्षण के समय नगर आयुक्त ने सेन्टर में दो जगह इकठ्ठा किये जा रहें कचरे को इकठ्ठा न करने व कचरे को एक जगह ही इकठ्ठा कर कचरे का निस्तारण किये जाने व कचरे से निकलने वाले सूखा कचरा प्लास्टिक, बोतल, काॅच की बोतल आदि को अलग-अलग कर व्यवस्थित रुप से रख कर उनका ठोस निस्तारण किये जाने हेतु संबन्धित को निर्देशित किया। 


    निरीक्षण के समय उन्होंने स्थानीय सफाई एवं खाद्य निरीक्षक हरवंश कुमार दीक्षित को नगर के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले अपशिष्ट बको व्यवस्थित ढंग से रखने हेतु निर्देशित किया। इसके उपरान्त उन्होंने द्वारा न्यू सिटी ककरा क्षेत्र में कुछ दिन पूवर् आई बाढ़ से प्रभावित हुये जैव विविधता पार्क व ककरा में शमशानघाट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय जैव विविधता पाकर् में बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुये पेड़-पौधों, इण्टरलाकिंग रोड, जगह-जगह इकठ्ठा हुई झाड़ियों को देखकर संबन्धित को निर्देशित किया गया कि पार्क में क्षतिग्रस्त पौधों को तत्काल ठीक कराया जायें व जो पौधें क्षतिग्रस्त हो गये है, उनकी जगह पर उसी प्रकार के पौधें लगाये जायें व बाढ़ के कारण जिन पेड़-पौधों के पास में झाड़ियां इकठ्ठी हो गई है, उनको शीघ्र ही साफ कराया जाने के निर्देश दिये। पार्क के अन्दर बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुये इण्टरलाकिंग रोड की मरम्मत कराये जाने व गर्रा नदी के किनारे-किनारे बाॅस के पेड़ व जंगली बेर, जंगली मकोय, खैर आदि प्रकार के पौधें लगाये जाने के निर्देश संबन्धित को दिये। निरीक्षण के दौरान ककरा काकर कुंड में बने सावर्जनिक शौचालय का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय शौचालय में फर्श पर लगे टाइल्स क्षतिग्रस्त पाये गये, जिसको सही कराये जाने के निर्देश दिये गये। 


    इसी क्रम में ककरा में बाढ़ से प्रभावित हुये शमशानघाट का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान शमशानघाट स्थल के आसपास गंदगी व बाढ़ के कारण जमा हुई झाड़ियां पाई गई, जिसको देखकर तत्काल साफ कराये जाने के निदेर्ष दिये। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त संतोश कुमार षमार् के साथ सहायक नगर आयुक्त अंगद गुप्ता व अन्य अधिकारी कमर्चारीगण उपस्थित रहें।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.