Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दिल्ली। ABMMS की नेशनल प्रेसिडेंट के दिल्ली आने पर एक शानदार कांफ्रेंस हुई

    दिल्ली। ABMMS की नेशनल प्रेसिडेंट के दिल्ली आने पर 18 नवंबर को एक शानदार कांफ्रेंस हुई, और स्वागत गान कर संस्थाओं की प्रगति रिपोर्ट के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों और मधुर स्नेहिल मिलन में बदल गयी।

    शारदा जी लखोटिया द्वारा संबोधन में परिवार कुटुम्ब, रसोई, बच्चों, वृद्धों और रीति रिवाज और महिला सशक्तिकरण पर फोकस किया, इसे आसान शब्दों में परिभाषित करते हुए बताया कि इससे महिलाएं शक्तिशाली बनती है जिससे वह अपने जीवन से जुड़े हर फैसले स्वयं ले सकती है और परिवार और समाज में अच्छे से रह सकती है। समाज में उनके वास्तविक अधिकार को प्राप्त करने के लिए उन्हें सक्षम बनाना महिला सशक्तीकरण है। इसमें ऐसी ताकत है कि वह समाज और देश में बहुत कुछ बदल सके। वह समाज में किसी समस्या को पुरुषों से बेहतर ढंग से निपट सकती है। विकास की मुख्यधारा में महिलाओं को लाने के लिये भारत सरकार के द्वारा कई योजनाएं चलाई गई हैं।


    दिल्ली प्रदेश संयोजिका सुमन ने स्वागत किया और मंजू ने अध्यक्षता। मधु खंडेलवाल‌ ने मंच संचालन किया। सुनिता खंडेलवाल‌ ने राष्ट्रीय सचिव का परिचय दिया और गौरी खंडेलवाल‌ ने जन जागृति की दो महत्वपूर्ण सूचनाएं दी। 

    1- आउटर रिंग शाखा ने पूरी सजगता के साथ दिल्ली में दो शाखाएँ खुलवाई और तीसरी शाखा खुलवाने में सहायक बनी।

    2 - मधु खंडेलवाल‌ द्वारा देह दान के संकल्प की सूचना दी, जिसकी सभी ने बोल्ड कदम बताते हुये‌ सराहना की।

    खंडेलवाल बहनें हर जगह अपना व्यक्तित्व आलोकित कर रही हैं।

    Initiate News Agency (INA), दिल्ली


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.