Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। खाद की कालाबजारी, एसडीएम ने की छापामार कार्रवाई, बड़ी तादाद में ट्रक व टाटा 407 से जप्त किए 328 खाद के कट्टे

    अलीगढ़। जहां एक तरफ खाद ना मिलने से किसान परेशान हैं। तो वही खाद की ब्लैक खोरी कर ऊंचे दामों पर डीएपी खाद एजेंसी के लोगों द्वारा खाद की ब्लैक खोरी करते हुए मोटा मुनाफा कमाया जा रहा है। ऐसे ही खाद की कालाबाजारी करने वाले कस्बा खैर निवासी गुप्ता खाद एजेंसी के मालिक की गाड़ियों से केवीसी कॉलोनी में देर रात डीएपी खाद से भरा ट्रक खड़ा कर खाद की कालाबाजारी की जा रही थी। खैर एसडीएम ने ग्रामीण की सूचना पर  डीएपी खाद की हो रही कालाबाजारी को लेकर छापामार कार्यवाही की गई।एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर भारी तादाद में डीएपी खाद के ब्लैक खोरी कर रहे लोगों की गाड़ियों को कब्जे में लिया गया है। खाद की कालाबाजारी करने वाले लोगों के कब्जे से खाद से भरी हुई गाड़ियों को बरामद करते हुए 328 डीएपी खाद से भरे कट्टो को ट्रक और टाटा 407 से बरामद कर कोतवाली खेर पुलिस की सुपुर्दगी में सौंप दिया गया है। तो वही मौके पर पहुंचे कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा खाद की कालाबाजारी कर रहे दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही हैं।


    अलीगढ़ जिले की तहसील खैर एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह ने खाद की कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ देर रात बड़ी कार्यवाही की गई है। एसडीएम ने टीम के साथ कार्यवाही करते हुए खाद की कालाबाजारी कर रहे लोगों के कब्जे से भारी तादाद में गाड़ी में खाद डालकर मोटे दामों में बेचते हुए रंगे हाथ ट्रक सहित टाटा 407 से भारी तादाद में डीएपी खाद को भी बरामद किया गया है। एसडीएम की मौजूदगी में ग्रामीण की सूचना पर खाद की कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। छापेमारी के दौरान मौके से पकड़े गए गुप्ता खाद एजेंसी के मालिक की गाड़ी और ट्रक को गिरफ्त में लिया गया है। 


    जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले की तहसील खैर इलाके में खाद की कालाबाजारी कर किसानों के खाद पर डाका डाल मोटा मुनाफा कमाया जा रहा था।खाद का गोरखधंधा करने वाले मुनाफाखोरो की सूचना तहसील क्षेत्र के गांव नंगला अस्सु निवासी केशव ठाकुर के द्वारा दी गई। देर रात कस्बा खैर केबीसी कॉलोनी में गुप्ता खाद एजेंसी के लोगों द्वारा डीएपी खाद से भरा ट्रक खड़ा कर खाद की कालाबाजारी की जा रही थी। देर रात क्षेत्र में गुप्ता खाद एजेंसी के लोगों द्वारा खाद की कालाबाजारी करते देख नंगला अस्सु निवासी केशव ठाकुर द्वारा मौके पर डीएपी खाद से भरे खड़े ट्रक से देर रात टाटा 407 गाड़ी में डालकर डीएपी खाद की कालाबाजारी करने वाले लोगों की वीडियो बना ली गई।जिसके बाद एसडीएम खैर को फोन कर सूचना दी गई। ग्रामीण द्वारा फोन पर दी गई सूचना के बाद एसडीएम ने खाद की कालाबाजारी करने वाले लोगों को रंगेहाथ पकड़ते हुए इस पूरे गैंग का पर्दाफाश किया गया है। तो वही एसडीएम ने टीम के साथ की गई छापेमारी के दौरान मौके से बड़ी तादाद में किसानों की फसलों में लगाए जाने वाले खाद को भी कालाबाजारी करने वाले लोगों के कब्जे से बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि खाद की कालाबाजारी करने वाले मुनाफा खोर 1600 रुपये में 1 खाद के कट्टे को बेचते और मोटा मुनाफा कमाते थे। क्षेत्र में खाद की कालाबाजारी करने वाले इन गोरखधंधा करने वालों का धंधा बड़ी तेजी के साथ फल फूल रहा था।


    जानकारी के अनुसार खाद की कालाबाजारी करने वाले लोगों को मौके से रंगे हाथ पकड़ने के बाद तहसील खैर एसडीएम की टीम में शामिल कर्मचारी सतीश चौहान ने जानकारी देते हुए कहा की एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस सहित राजस्व विभाग की टीम के साथ कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ छापामार कार्यवाही की गई थी। देर रात खाद की कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ की गई इस छापेमारी के दौरान गुप्ता खाद एजेंसी के मालिक ने कस्बा खैर की के.वी.सी कॉलोनी में देर रात खाद से भरी गाड़ी को खड़ा कर गाड़ी में मौजूद खाद को 1600 रुपये में ब्लैक खोरी करते हुए बेचा जा रहा था। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम सहित पुलिस की मौजूद में खाद की कालाबाजारी करने वाले लोगों की गाड़ी सहित मौके से पकड़ा गया है। जिसके बाद एसडीएम द्वारा खाद की कालाबाजारी करने वाले लोगों की सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई। सूचना पर उच्च अधिकारी देर रात मौके पर पहुंच गए।


    तो वही एसडीएम खैर कुंवर बहादुर सिंह ने खैर कस्बे में डीएपी फर्टिलाइजर की अवैध विक्री की सूचना पर छापामार कार्यवाही करते हुए एक ट्रक व एक टाटा 407 को पकड़ा गया।जिसमें डीएपी खाद के 328 कट्टे ट्रक व टाटा 407 से जप्त किये। इसके साथ ही एसडीएम खैर कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि डीएपी खाद की कालाबाजारी करने वाले दोषियों के खिलाफ कृषि विभाग द्वारा कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.