Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्र छात्राओं का मतदाता पंजीकरण कराने के लिए चुनावी पाठशाला कार्यक्रम का हुआ आयोजन

    शाहजहांपुर। आज स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय के कला संकाय एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वावधान स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्र छात्राओं का मतदाता पंजीकरण कराने के लिए चुनावी पाठशाला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के अध्यक्ष की भूमिका में अर्थशास्त्र विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ मधुकर श्याम शुक्ला ने छात्र छात्राओं को आगामी चुनाव के संदर्भ में जागरूक करते हुए कहा एक जागरूक मतदाता एक सच्चे लोकतंत्र की स्थापना में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया करता है एवं देश के निर्माण में भी अपना अवदान देता है हमें जाति धर्म और किसी भी प्रकार की संकीर्णता से उठकर वोट करना चाहिए । लेकिन उससे पहले हमें अपना मतदाता पहचान पत्र अवश्य बनवा लेना चाहिए ताकि हम स्वस्थ लोकतंत्र की स्थापना में अपना वोट अवश्य से डाल सकें। 

    कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि की भूमिका का निर्वहन करती हुई समाजशास्त्र विभाग की अध्यक्ष डॉ पूनम ने कहा "आगामी चुनाव में युवाओं की भूमिका अत्यंत निर्णायक होगी विशेषकर छात्राओं को अपना वोटर आईडी कार्ड अवश्य बनवाना चाहिए । ताकि वे महिलाओं के विकास और संवर्धन में आगामी चुनाव में उनका प्रतिनिधित्व सुनिश्चित कर सकें।" कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेवी दामिनी शुक्ला मुस्कान सिंह मनोरमा ऋतु वैभव आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए और राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी स्वयंसेवकों के वोटर आईडी कार्ड बनवाने की शपथ भी ग्रहण की। 

    कार्यक्रम में अंग्रेजी विभाग के अध्यक्ष डॉ शालीन सिंह इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ दीपक सिंह अर्थशास्त्र विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ राम शंकर पांडे हिंदी विभाग के दुर्ग विजय एवं समाज शास्त्र विभाग के मृदुल पटेल एवं राजीव कुमार तथा संदीप कुमार ने भी अपने विचार कार्यक्रम में साझा किया। 


    कार्यक्रम में विनीता मोहिता सुनीता कमला रागिनी सौम्या संध्या महेश गणेश रमेश सुरेश, उमा शंकर आदि विद्यार्थियों ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम का सफल संचालन इतिहास विभागाध्यक्ष डॉ विकास खुराना ने किया और कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी डॉ प्रमोद कुमार यादव ने सभी शिक्षक साथियों एवं स्वयंसेवी तथा छात्र छात्राओं का आभार व्यक्त किया।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.