Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। 12लाख दीपों से जगमगायाअयोध्या\लेज़र शो कि अलौकिक एवं दिव्य मनमोहक झांकियां प्रस्तुत

    --पुष्पक विमान से उतरे प्रभु राम, सीता व लक्ष्मण, सीएम योगी ने किया स्वागत।रामनगरी अयोध्या दीपों से हुआ जगमग

    ---लेजर शो के द्वारा रामायण आधारित भव्य लेजर शो


    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में दीपावली के पावन पर्व पर हनुमान जयंती के अवसर पर अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन हो रहा है। राम की पैड़ी पर नौ लाख दीप जलाए गए। अयोध्या में विभिन्न मठ मंदिरों में 3लाख दीप जलाए गए। में 51हजार दीपों से जगमगाया जन्मभूमि। कुल मिलाकर 12लाख दिनों से अयोध्या को जगमग किया गया। 

    जिसमें करीब 36हजार लीटर सरसों के तेल का प्रयोग हुआ है। सरयू के तट पर दिव्य  एवं अलौकिक कार्यक्रम चल रहा है। लेजर शो द्वारा सरयू तट, राम की पैड़ी, जगमगा रही है। सरयू तट पर सरयू आरती का भी आयोजन किया गया।  भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। 

    हेलीकॉप्टर स्वरूप पुष्पक विमान से उतरे प्रभु राम, सीता व लक्ष्मण जी का स्वागत किया और फिर उनका राज्यभिषेक किया। पुष्प वर्षा की अलौकिक छटा देखने लायक थी। राम राज्याभिषेक शोभायात्रा जय श्रीराम के उद्घोष और शंखनाद के साथ रवाना हुई। जिसमें भारत की लोक संस्कृति के अलग-अलग रंग देखने को मिले।

    अयोध्या के दीपोत्सव में एक तरफ जहां भगवान राम सीता और लक्ष्मण के साथ पुष्पक विमान से अयोध्या पहुंचे और भव्य तरीके से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा स्वागत किया गया तिलक लगाया गया बड़ा सुनहरा अवसर देखने को मिला। 

    अयोध्या की झांकी रामायण आधारित  सरयू तट पर पहुंची। वहीं दूसरी तरफ 12 हजार दीपों का नजारा भव्यता और आलोकिकता के साथ देखने को मिला। राम की पैड़ी और सरजू तक ही नहीं अयोध्या के विभिन्न मठ मंदिरों और प्रमुख स्थलों पर देखने को मिला। कनक भवन, हनुमानगढ़ी, देवकाली, सूर्य कुंड, भरत कुंड, गुप्तार घाट आदि प्रमुख मठ मंदिरों में भी दीपोंत्सव का नजारा देखने को मिला।



    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency(INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.