Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। साहेब गुजर गए 12 साल, आवंटन किए गए पट्टे पर 12 साल बाद भी नहीं मिला कब्जा, दिलाया जाए कब्जा, पीड़ित की एसडीएम से गुहार

    अलीगढ़। तहसील खैर क्षेत्र के गांव में एक गरीब मजदूर को 12 वर्ष पहले जमीन के एक टुकड़े का ढाई बीघा हिस्सा आवंटन किया गया था। लेकिन 12 साल गुजरने के बाद भी उसको ढाई बीघा दिए गए जमीन के पट्टे पर आज तक कब्जा नहीं मिल सका। इस दरमियान ना जाने कितने एसडीएम तहसील खैर पहुंचे और पहुंचने के बाद कब्जा दिलवाने के लिए आदेश कर चले गए। लेकिन पीड़ित किसान पिछले 12 वर्षों से हर उस एसडीएम की देहरी पर अपना माथा टेका और ढाई बीघा पट्टे की जमीन पर दबंगों के कब्जे से कब्जा मुक्त कराकर कब्जा दिलाने की गुहार लगाई गई। लेकिन आज तक भी शिकायती पत्र दे देकर उस 12 साल पहले दिए गए पट्टे से कब्जा मुक्त कराने की गुहार लगा रहा है।

    भगवान सिंह पीड़ित

    उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्र के गांव सजना निवासी भगवान सिंह ने मंगलवार को तहसील खैर कार्यालय पहुंचकर एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह के सामने एक प्रार्थना पत्र प्रेषित किया शिकायती प्रार्थना पत्र प्रेषित करते हुए एसडीएम से मांग की गई थी उसको एक ढाई बीघा जमीन का पट्टा 12 साल पहले आवंटन किया गया था। लेकिन एसडीएम के आदेश के बावजूद क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा उसको जमीन में फसल होने का हवाला देकर आज तक पट्टे पर दबंगों के कब्जे से कब्जा मुक्त कराकर उसका कब्जा दाखिल नहीं कराया गया है।


    जानकारी के अनुसार तहसील खैर इलाके के गांव सजना निवासी भगवान सिंह को एक ढाई बीघा जमीन का पट्टा 12 वर्ष पहले आवंटन किया गया था। लेकिन 12 साल पहले पट्टा आवंटन होने के बाद पट्टे पर पीड़ित को 12 वर्ष गुजरने के बाद भी आज तक कब्जा नहीं मिला। पट्टा आवंटन होने के बाद कब्जा नहीं मिला तो पीड़ित ने प्लॉट पर कब्जा दिलवाने के लिए शिकायत कई बार एसडीएम खैर से की गई थी। लेकिन इस दौरान ना जाने कितने एसडीएम तहसील खैर की कुर्सी पर विराजमान रहे लेकिन अपने पद पर रहते हुए किसी भी एसडीएम द्वारा कब्जा दिलाने का आदेश करने के इलावा पीड़ित पट्टा धारक को कब्जा नहीं दिलवाया जा सका। एक बार फिर पुनः पीड़ित किसान भगवान सिंह के द्वारा एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह से शिकायत की गई।पीड़ित कि शिकायत पर संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय लेखपाल को पट्टा आवंटन पर कब्जा दिलवाने के लिए निर्देशित किया गया था। लेकिन एसडीएम के आदेश के बावजूद भी पीड़ित को आज तक सरकार द्वारा मुहैया कराए गए पट्टे पर कब्जा नहीं मिल सका जिसकी शिकायत एक बार फिर पीड़ित पट्टा आवंटन मालिक ने मंगलवार को तहसील खैर कार्यालय पहुंच कर एसडीएम को लिखित में शिकायत दी गई। 


    एसडीएम को दी गई शिकायत में पीड़ित ने मांग की है कि उसके पट्टे पर दबंगों द्वारा किए गए कब्जे को खाली कराकर उसका कब्जा मुहैया कराया जाए। तो वही पीड़ित भगवान सिंह द्वारा एसडीएम को दी गई शिकायत में हल्का लेखपाल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब भी उसके द्वारा क्षेत्रीय लेखपाल से प्लॉट पर कब्जा दिलवाने की बात की जाती है तो क्षेत्रीय लेखपाल उसको जमीन में खड़ी फसल का हवाला देकर फसल कटने के बाद कब्जा दिलाने की बात कही जाती है। लेकिन एक बार नहीं कई बार उस जमीन पर फसल कट गई लेकिन उसके बावजूद भी क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा आज तक उसको कब्जा नहीं दिलवाया गया है।

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़



    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.