Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। आई आई टी (IIT) कानपुर समर्थित डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (D2C) वेलनेस स्टार्टअप फूल.को (Fool.co) ने आज घोषणा की आलिया भट्ट अब कंपनी में निवेशक हैं।

    कानपुर। आलिया भट्ट ने आई आई टी (IIT) कानपुर समर्थित डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (D2C) स्टार्टअप फूल.को (Fool.co) में निवेश किया है, जो प्राकृतिक अगरबत्ती/धूपबत्ती और जैव-चमड़ा बनाती है।

    आलिया भट्ट, / अंकित अग्रवाल, फूल.को (Fool.co) के संस्थापक

    जुलाई 2017 में इंजीनियरिंग स्नातक अंकित अग्रवाल द्वारा स्थापित, फूल.को (Fool.co) सर्कुलर अर्थव्यवस्था पर केंद्रित एक अभिनव स्टार्टअप है जो फूलों के कचरे को चारकोल मुक्त लक्जरी धूप उत्पादों और अन्य वेलनेस उत्पादों में परिवर्तित करता है। स्टार्टअप भारत का पहला वेलनेस ब्रांड भी है, जिसके पास फेयर फॉर लाइफ- फेयरट्रेड और इकोसर्ट ऑर्गेनिक एंड नेचुरल सर्टिफिकेशन है। गहन शोध के बाद, स्टार्टअप ने अपनी फ्लावर साइकलिंग तकनीक का लाभ उठाते हुए " फ्लैदर" भी विकसित किया है। फ्लैदर पशु चमड़े का व्यवहारिक विकल्प है जिसे हाल ही पीटा द्वारा विश्व में सर्वश्रेष्ठ नवाचार के लिए सम्मानित किया गया था। 

    फूल.को (Fool.co) ने तेजी से अपने परिचालन का विस्तार किया है और पिछले दो वर्षों से लगातार 130% सालाना वृद्धि हासिल की है। फूल.को (Fool.co) का विजन मजबूत अनुसंधान एवं विकास प्रयासों द्वारा समर्थित है और यह सतत विकास लक्ष्यों पर आधारित है जो एक परिपत्र अर्थव्यवस्था बनाने, स्थायी खपत को बढ़ावा देने और सम्मानजनक आजीविका लाने पर केंद्रित है।

    आलिया भट्ट

    नवीनतम निवेश पर बोलते हुए, आलिया भट्ट, जो अपनी पर्यावरणीय पहलों के लिए जानी जाती हैं, ने कहा*, “फूल.को (Fool.co) की धूप वास्तव में इसकी बेहतरीन प्राकृतिक सुगंध और अद्भुत पैकेजिंग के लिए जानी जाती है। मैं फूलों से धूप और जैव-चमड़ा बनाने के संस्थापक के दृष्टिकोण की प्रशंसा करती हूं जो हमारी नदियों को साफ रखने में योगदान देता है, चमड़े का मानवीय विकल्प बनाता है और भारत में महिलाओं को रोजगार प्रदान करता है। मुझे गर्व है कि ये उत्पाद भारत में बनाए गए हैं और दुनिया को प्रभावित कर रहे हैं और मैं निवेशक के रूप में कम्पनी के साथ जुड़कर रोमांचित हूँ।

    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.