Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर: राजनैनिक दलों के साथ डीएम ने की बैठक

    शाहजहाँपुर: 1 जनवरी,2022 को 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जरूर शमिल हो जाये, जिससे आने वाले विधान सभा के निर्वाचन में वह अपने मताधिकारी का प्रयोग कर सके, यह बात जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने राजनैनिक दलों के साथ हुयी बैठक के दौरान कही। 

    उन्होने बताया कि शारीरिक रूप से अशक्त/दिव्यांग या 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता को बूथ तक जाने की आवश्यकता नही होगी निर्वाचन आयोग ने यह निर्णय लिया है कि शारीरिक रूप से अशक्त/दिव्यांग या 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता को पोस्टल वेलेट से मतदान करने की सुविधा दी जायेगी। 

    जिलाधिकरी ने कहा कि ऐसे लोगो का नाम मतदाता सूची में शमिल में कराने पर फोकस किया जाये। उन्होने बताया 1 नवम्बर,2021 से मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य प्रारंम्भ हो रहा है जिसमें दावे आपत्तिया तथा संशोधन के फार्म दिये जाने की कार्यवाही 30 नवम्बर तक की जायेगी। 

    20 दिसम्बर तक सभी दावे आपत्तियों का निस्तारण कर दिया जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि मतदाता सूची का फाइनल ड्राफ्ट्स पब्लिकेशन होने के बाद उसी मतदाता सूची से आगामी विधान सभा चुनाव होगा, जिलाधिकारी ने सभी बैठक में उपस्थित सभी राजनैतिक दलों को दावे/आपत्तियों से सम्बन्धित विशेष तिथियों की जानकरी दी। 

    जिलाधिकारी ने कहा रजनैतिक दल जो बूथ लेवल अस्सिटेंट या बूथ लेवल एजेंट बनाते है उनके फोन नं0 व अन्य जानकारी साझा कर लें जिससे कि बूथ लेवल अफसर जब पुनरीक्षण कार्य के लिये विशेष तिथियों में मतदान स्थल पर जाये तो वह उनसे समन्वय स्थापित कर सके समन्वय स्थापित कर छूटे हुये नाम मतदाता सूची में शमिल करने व मृत मतदतओं के नाम काटे जाने का कार्य सफलता पूर्वक हो सके। 

    जिससे मतदाता सूची का ज्यादा से ज्यादा शुद्धीकरण किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि एक बूथ पर मतदाता सूची में 1200 मतदाता होेगें यह बहुत ही आवश्यक है कि जो मृत मतदाता है या जो कही और शिफ्ट हो चुके है उनके फार्म जरूर प्रस्तुत किये जाये। 

    जिलाधिकारी ने बताया कि 1 नवम्बर,2021 को मतदाता सूची सभी राजनैतिक दलों को उपलब्ध करवा दी जायेगी जिससे मतदाताओं का नाम जोड़ने, मृतक मतदाओं का नाम हटाने में व मतदाता सूची को उच्चतम स्तर तक शुद्ध करने का कार्य पूर्ण रूप से किया जा सके। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी, सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, व सभी राजनैतिक दलो के नेता, विधायक अदि उपस्थित रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency(INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.