Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पीलीभीत। पटरी, रेहडी विक्रेताओं को प्रोत्साहित करने हेतु नगर पालिकाओं में आयोजित किया जायेगा दीपावली मेला:जिलाधिकारी पुलकित खरे

    पीलीभीत। जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में जनपद की नगर पालिकाओं में दीपावली के पर्व के अवसर पर जनपद की तीनों नगर पालिकाओं में दीपावली मेले के आयोजन की तैयारियों से सम्बन्धित समीक्षा बैठक गांधी सभागार पीलीभीत में सम्पन्न हुई। शासन द्वारा दीपावली के अवसर पर समस्त नगर पालिकाओं में दीपावली मेले आयोजन करने के निर्देश दिये गये है। दीपावली मेले के आयोजन का मुख्य उद्देश्य पटरी, रेहडी विक्रताओं को अपनी आय बढायें जाने हेतु एक प्लेटफर्म उपलब्ध कराने हेतु किया जायेगा। मेले में स्ट्रीट वेण्डरों को स्थल प्रदान करते हुये अधिक से अधिक संख्या में दुकाने लगाई जायेगीं तथा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, के अन्तर्गत पंजीकृत ऋणग्राही स्ट्रीट वेण्डर को सामाग्री बिक्री करने का अवसर प्रदान किया जायेगा। मेले में आम जनमानस को आकर्षित करने हेतु बच्चों के लिए झूले, फूड स्टाल, मनोरंजन, सांस्कृतिक मंच स्थापित किया जायेगा। प्रथम तीन दिन शाम को मेले में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अन्तर्गत मैजिक शो, नुक्कड नाटक, कठपुतली, कौशल एवं कला का प्रदर्शन किया जाये। मेले को आकर्षक बनाये जाने के दृष्टिगत स्वच्छता सेल्फी/सेल्फी विद ग्रेट लीडर्स तथा विभिन्न प्रकार के पोस्टर, स्लोगन आदि की आयोजित की जायेगी। 

    पुलकित खरे, जिलाधिकारी 

    आयोजित मेले में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के प्रसार प्रसार हेतु स्टाल लगाये जाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया। मेले का आयोजन पीलीभी में गांधी स्टेडियम व पूरनपुर तथा बीसलपुर की नगर पालिकाओं के रामलीला मैदान में किया जायेगा। मेले में टीवी स्क्रीन के माध्यम से सरकार की साढे़ चार वर्ष की उपलब्धियों का भी प्रचार प्रसार कराने का कार्य किया जायेगा। मेले में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के पंजीकरण एवं डिजिटल लेनदेन के सम्बन्ध में जानकारी हेतु अलग से डेस्क स्थापित की जायेगी। समस्त अधिशासी अधिकारियों को शासन द्वारा जारी निर्देशानुसार भव्य एवं सकुशल मेले के आयोजन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। मेले का शुभारम्भ समस्त नगर पालिकाओं में जनप्रतिनिधियों के माध्यम से दिनांक 28.10.2021 को किया जायेगा तथा दिनांक 04.11.2021 तक मेले का आयोजन कर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम कराये जायेंगें। मेले की सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस प्रशासन व मुख्य चिकित्साधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। 

    बैठक में मुख्य विकास अधिकारी  प्रशान्त कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.)  कुंवर बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक)  देवेन्द्र प्रताप मिश्र, जिला विकास अधिकारी  हवलदार सिंह, परियोजना निदेशक अनिल कुमार, जिला पंचायतराज अधिकारी, समस्त अधिशासी अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

    कुंवर निर्भय सिंह

    Initiate News Agency (INA), पीलीभीत

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.