Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों का निरीक्षण किया

    शाहजहांपुर। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने नगर क्षेत्र में खन्नौत एवं गर्रा नदी में बढे जलस्तर से प्रभावित हुये क्षेत्रों में भ्रमण कर नगर निगम एवं जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। मंत्री ने भ्रमण के दौरान नगर क्षेत्र के अजीजगंज से नगरिया रोड पर चौड़ीकरण के कार्य का निरीक्षण किया। उसी रोड पर निमार्णाधीन पुल का भी निरीक्षण किया। 

    निमार्णाधीन पुल के समीप गर्रा नदी में आई बाढ़ से अजीजगंज नगरिया मार्ग पर सड़क के क्षतिग्रस्त होने पर और अधिक कटान न हो, इसके लिये नगर निगम द्वारा किये गये प्रयास की जानकारी की गई, नगर आयुक्त ने बताया कि वाटर क्रेट के माध्यम से बालू को बोरी में बल्क के रुप में भरकर वहाॅ पर सड़क की सुरक्षा का कार्य किया जा रहा है। 

    जिससे पानी एक स्थान पर स्थिर हो गया है व कटान नही हो रहा है। इस दौरान वित्त मंत्री ने जिला प्रशासन, नगर निगम एवं सेतु निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए आगामी समय में सड़क क्षतिग्रस्त न हो, इसके लिये सुरक्षा के स्थायी उपाय किये जायें। इसके उपरान्त वित्त मंत्री ने अजीजगंज में 2007 में बने तटबंध जिसकी लागत लगभग तीन करोड़ दस लाख थी, उसको देख उन्होंने हर्ष व्यक्त किया। 

    उन्होंने कहा इसके बनने सेे अजीजगंज में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न नही हुई व पानी की भयावह स्थिति से उक्त तटबंध के होने से नगर में बड़ी क्षति होने से बचाव हुआ है। इसके उपरान्त उन्होंने सुभाषनगर क्षेत्र का भ्रमण किया गया। भ्रमण के दौरान नगर आयुक्त ने वित्तमंत्री को बताया गया कि बाढ़ एवं जलभराव से निपटने के लिये नगर निगम में कन्ट्रोल रुम स्थापित किया गया है, जो 24 घण्टे  सेवा प्रदान कर रहा है व कन्ट्रोल रुम का फोन नम्बर-05842-225437 व मोबाइल नम्बर 7355003882 है। 

    नगर आयुक्त ने बताया गया कि अजीजगंज क्षेत्र में बने शेल्टर होम, दुर्गा मैरिज लाॅन व सुभाषनगर क्षेत्र में बचपन स्कूल व शालीमार मैरिज लाॅन एवं दलेलगंज, नई बस्ती, ख्वाजा फिरोज में हनुमतधाम शेल्टर होम को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों के लिये चयनित किया गया है।  

    इसके अतिरिक्त नगर निगम द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्र सुभाशनगर, ककरा व अन्य क्षेत्रों में नावों की पयार्प्त व्यवस्था की गई है। इन समस्त क्षेत्रों में समपिर्त टीम तैनात की गई। भ्रमण के दौरान नगर आयुक्त संतोश कुमार शर्मा, अपर नगर आयुक्त एस.के. सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. वीरेन्द्र कुमार वर्मा व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency(INA), शाहजहांपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.