Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: सूचना के अधिकार में फूटा भ्रष्टाचार का भाण्डा

    देवबंद: विद्युत विभाग में विद्युत बिलों में हेराफेरी का मामला उस समय खुला जब एससी विद्युत से सूचना के अधिकार के अन्तर्गत जानकारी मांगी गयी ।

    बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी के द्वारा विद्युत विभाग से सूचना के अधिकार अधिनियम- 2005 (आरटीआई) के अन्तर्गत मांगी गई सूचना में विद्युत विभाग वितरण मंडल प्रथम के अधीक्षण अभियंता असलम हुसैन द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया कि धीर सिंह पुत्र संता नि.ग्राम सांखन कला के विद्युत कनेक्शन जिसका बकाया बिल अक्टूबर 2010 को रू. 844572 था, में विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने की गयी पीडी में हेराफेरी करते हुए व्यक्तिगत लाभ प्राप्त करके विभाग को लाखों रुपए की हानि पहुंचाई है, जिसकी जांच प्रबंध निदेशक मेरठ द्वारा कराए जाने पर तत्कालीन अधिशासी अभियंता दिनेश कुमार जैन, उपखंड अधिकारी अमित कुमार त्यागी, सहायक अभियंता मो.रजा, अवर अभियंता राजकिशोर व कार्यकारी सहायक प्रदीप कुमार त्यागी पर आरोप-पत्र निर्गत किए गए हैं। 

    विकास त्यागी ने कहा कि विद्युत विभाग देवबंद का कार्यालय भ्रष्टाचार की सभी सीमा को पार कर चुका है और दलालों का अड्डा बना हुआ हैं, जहां उपभोक्ता का शोषण हो रहा है विकास त्यागी ने आरोप लगाया कि इस कार्यालय मे बिना सुविधा शुल्क के कोई भी कार्य नहीं होता है,जिस कारण ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों के कारण योगी सरकार को बदनाम किए जाने का प्रयास हो रहा है।

    विकास त्यागी ने कहा कि जिन अधिकारियों व कर्मचारियों पर आरोप-पत्र निर्गत किए गए हैं। उन्होने कहा कि इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पत्र लिखकर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की जायेगी।


    Initiate News Agency(INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.