Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: विश्व भर में हिंदुओं की हत्याओं के लिए देवबंदी विचारधारा जिम्मेदार: गजराज राणा’

    --कश्मीर में हुई हिंदू व सिखों की हत्या के विरोध में १३ अक्टूबर को मौन व्रत रखेंगे भाजपा नेता

    --देवबंद दारुल उलूम के मुख्य गेट के सामने मौन व्रत पर बैठेंगे भाजपाई


    देवबंद: भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष गजराज सिंह राणा ने रविवार को जारी एक ब्यान में कहा कि मुस्लिम बहुल देशों में एक सोची समझी साजिश के तहत हिंदू और सिखों को निशाना बनाया जा रहा है। कश्मीर के अंदर पंडित और सिखों की हत्या उस साजिश का बडा हिस्सा है। भाजपा नेता ने कहा कश्मीर समेत विश्व भर के अंदर हिंदुओं की हत्या के विरोध में वह १३ अक्टूबर को सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे स्थित देवबंद दारुल उलूम देवबंद के मुख्य गेट के सामने मौन व्रत करेंगे।

    गजराज राणा ने पत्रकारों व एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा भाजपा नेता गजराज राणा ने कहा कि कश्मीर और अफगानिस्तान  के अंदर हिंदुओं को जिस विचारधारा के तहत निशाना बनाया जा रहा है, उसके पोशक देवबंदी विचारधारा वाले मदरसे हैं। कश्मीर के अंदर स्कूल में घुसकर आतंकियों ने जिस प्रकार सिख व हिंदू समाज की शिक्षिका व शिक्षको की पहचान करके निर्ममता पूर्वक हत्या की है, उसे हिंदू व सिख समाज बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा। 

    सभासद राणा ने आरोप लगाया कि देश के इस्लामिक कट्टरवादी संगठनों की शह पर कश्मीर के अंदर १९९० जैसी स्थिति बनाकर उभर रही है। वहां से हिंदू व सिख समाज के लोगों को डरा धमका कर भगाया जा रहा है, वहां से प्लायन करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। सरकार को लगातार घट रही घटनाओं को देखते हुए कडी से कडी कार्रवाई करनी चाहिए। 

    राणा ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, और अफगानिस्तान के अंदर हिंदू समाज के धार्मिक स्थल और हिंदू समाज की बेटियों को निशाना  बनाया जा रहा है। इसके बावजूद भी विश्व भर में शांति का संदेश देने की शिक्षा देने का ढिंढोरा पीटने वाला देवबंद दारुल उलूम कश्मीर की घटना पर चुप्पी साधे बैठा है। 

    गजराज सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पास किए गये तीन तलाक, सीए और एनआरसी कृषि संशोधन बिल के विरोध में देवबंद दारुल उलूम प्रतिनिधी के द्वारा विरोध दर्ज कराया गया था, लेकिन विश्व भर में हो रही हिंदू समाज के लोगों की हत्याओं पर बोलने से दारुल उलूम देवबंद के प्रतिनिधी व मदरसों की कोई प्रतिक्रिया नही आई है। 

    भाजपा नेता गजराज सिंह राणा ने मीडिया के सामने पाकिस्तान के उच्चायुक्त के बयान का हवाला देते हुए बताया, कि जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र के अधिवेशन में पाकिस्तान के तत्कालीन उच्चायुक्त खुद कह चुके हैं, कि तालिबान और तथाकथित आतंकी संगठन देवबंदी विचारधारा से प्रभावित हैं। इतना ही नही पूर्व राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान नें तो कई बार टीवी चैनलों पर इस विषय को लेकर तल्ख ठिप्पणी की है। 

    गजराज सिंह राणा ने कहॉ कि कश्मीर मे हिन्दुओं और सिखों की हत्या, ऊपर से देवबंद दारुल उलूम के द्वारा चुप्पी साधा जाना चिन्ता का विषय है। कहा कि इसके विरोध में १३ अक्टूबर बुधवार को वह मुख्य गेट के सामने मौन व्रत रखकर आतंकवादी हमलों में शहीद हुए हिंदू व सिख समाज के लोगों की आत्मा की शांति के लिए हवन यज्ञ करेंगे।


    Initiate News Agency(INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.