Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। जिलाधिकारी ने की स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा, खराब प्रगति पर प्रभारी सीएमओ व सम्बन्धित चिकित्साधिकारियों को लगाई फटकार

    .......... सीडीओ को दिए निर्देश, प्रतिदिन जूम मीटिंग के माध्यम से योजनाओं की करें समीक्षा

    बलिया। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की। स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा के दौरान अधिकांश योजनाओं में खराब स्थिति मिलने पर प्रभारी सीएमओ एसके तिवारी व कई प्रभारी चिकित्साधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। बैठक में अनुपस्थित रहे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों का वेतन रोकने के आदेश दिए।


    उन्होंने डेंगू की रोकथाम के प्रति लापरवाही पर प्रभारी चिकित्साधिकारियों को चेतावनी दी। कहा कि हनुमानगंज में डेंगू के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। जहां ज्यादा केस आ रहे हैं वहां स्वास्थ्य अधिकारी स्वयं जाएं। इसकी रोकथाम के लिए युद्धस्तर पर छिड़काव कराने के निर्देश दिए। कोविड वैक्सिनेशन की प्रगति धीमी होने पर सम्बन्धित चिकित्सकों को नोटिस जारी करने को कहा। जिले से लेकर ब्लॉक स्तर पर सैम्पलिंग में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि कम से कम एक एलटी-एलए 150 से अधिक सैंपलिंग करें। सीडीओ को निर्देश दिया कि सभी एमओवाईसी की प्रतिदिन जूम मीटिंग कर योजनाओं की समीक्षा करें। बैठक में मौजूद यूनिसेफ व डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि से गांवों में वितरित की जाने वाली दवाओं के बारे में जानकारी ली। कहा कि वितरण में लापरवाही हो रही है, इसमें सुधार लाई जाए।

    आशाओं के लम्बित भुगतान पर नाराजगी

    आशाओं का भुगतान लम्बित रखने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। जिनकी लापरवाही से आशाओं का भुगतान लम्बित है, उनका वेतन रोकने के निर्देश सीएमओ को दिए। जननी सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के लाभार्थियों के लम्बित भुगतान पर भी नाराजगी जाहिर की। प्रभारी चिकित्साधिकारियों को कोल्ड चेन की कमियों को दूर करने के लिए कहा। 

    बलिया व रसड़ा में 28 से 30 तक दीपावली मेला का आयोजन 

    नगरपालिका परिषद बलिया व रसड़ा में 28 से 30 अक्टूबर तक दीपावली मेला का आयोजन होगा। मुख्य राजस्व अधिकारी विवेक श्रीवास्तव ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर इसकी तैयारियों पर चर्चा की। बैठक में यह तय हुआ कि बलिया में भृगु आश्रम परिसर एवं रसड़ा के गांधी पार्क में यह मेला लगेगा। इसमें विभिन्न विभागों की ओर से स्टॉल लगाकर विभागीय योजनाओं की जानकारी आम जन को दी जाएगी।


    मुख्य राजस्व अधिकारी श्रीवास्तव ने सीओ को निर्देश दिए कि दोनों जगहों पर अस्थायी पुलिस चौकी बनाई जाए। दीपावली त्यौहार के दृष्टिगत दीया-बाती व अन्य दीवाली से सम्बन्धित सामग्रियों की दुकानों के लिए मेले में जगह निर्धारित कर दिया जाए। पटरी दुकानदारों को दुकान लगाने के लिए जगह चिन्हित करने और बच्चों के मनोरंजन झूला आदि लगवाने को कहा। मेले में नुक्कड़-नाटक, कवि सम्मेलन, गायन, लोकगीत, बिरहा आदि के लिए भी नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया। कला शिक्षक इफ्तेखार खां ने स्कूली बच्चों के माध्यम से वाद-विवाद, चित्रकला व गीत प्रतियोगिता कराने के सुझाव दिए। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार, ईओ दिनेश विश्वकर्मा, ईओ रसड़ा राजेंद्र आदि थे।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    Initiate News Agency (INA), बलिया 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.