Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हाथरस। मेले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में संस्कृति को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम कराये जा रहे

    हाथरस। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार नगर पालिका चेयरमैन पंडित आशीष शर्मा द्वारा शहर की पुरानी कलेक्ट्रेट में लोकल वेंडर और शिल्पकारों और पटरी दुकानदार के हित में 28 अक्टूबर से 4 नवंबर तक दीपावली मेले का आयोजन कराया जा रहा है, वहीं मेले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में संस्कृति को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम कराये जा रहे है। 

    आशीष शर्मा, चेयरमैन हाथरस नगर पालिका

    इसी के चलते राजस्थान के जयपुर से आई कलाकारों ने मंच से कठपुतली कार्यक्रम प्रस्तुत कर मेले को राजस्थानी संस्कृति से शहर की जनता को रूबरू कराया, तो वहीं आगरा से अपनी जादूगरी का जादू बिखेरने हाथरस के दीपावली मेले आये जादूगर से जादू दिखाकर बच्चों को जमकर गुदगुदाया


    बता दें  शहर में आजकल दीपावली मेला की धूम है। मेले में हाथरस के बने उत्पाद ग्राहकों को आकर्षित कर रहे हैं। रसोई से लेकर रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाले सामान को खरीदने के लिए ग्राहक आ रहे हैं। मेले में बिक रहे उत्पाद स्वदेशी के अलावा वोकल फॉर लोकल का नारा दे रहे हैं। पुरानी कलेक्ट्रेट में नगर पालिका परिषद की ओर से दीपावली मेले का आयोजन किया गया है। मेला तीन नवंबर तक चलेगा। मेले में रेहड़ी और फुटपाथी दुकानदारों के अलावा हाथरस में बनने वाले उत्पादों की स्टाल लगाई गई है।


    इसमें हाथरस की मशहूर हींग और उससे बने उत्पाद के अलावा चप्पल, हैंडीक्राफ्ट के आइटम, गलीचे व डोरमैट के अलावा रेडीमेड गारमेंट की दुकानें भी सजी हैं। ये दुकानें अपने-अपने ब्रांड की पहचान भी करा रहे हैं।दूर-दराज तक जाने वाले इन सामानों को एक ही परिसर में देखने और खरीदने का मौका भी ग्राहकों मिल रहा है।

    अर्जुन कुमार 

    Initiate News Agency (INA), हाथरस

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.