Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर-खीर: अफसरों ने पकड़ी कालाबाजारी की जा रही एनपीए खाद लदी ट्रक, मची अफरातफरी

    लखीमपुर-खीर: गुरुवार की देर शाम एनपीके खाद की कालाबाजारी की सूचना पर जिला प्रशासन हरकत में आ गया। मिली सूचना के मुताबिक सहायक आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता सूर्य नारायण मिश्र एवं जिला कृषि अधिकारी अरविंद कुमार चौधरी ने मिलकर ओयल तिराहे से कालाबाजारी की जा रही 115 बोरी एनपीके खाद लदी ट्रक समेत इसमें लिप्त कर्मचारियों को धर दबोचा, और पुलिस अभिरक्षा में सौंपा।

    बताते चलें कि रुकनापुर सहकारी समिति एवं रामापुर केंद्रीय उपभोक्ता भंडार से करीब 60 व 55 बोरी एनपीके खाद ट्रक पर लादकर जनपद बाराबंकी के लिए कालाबाजारी की जा रही थी। दोनों अधिकारियों ने जांच के दौरान पाया कि रुकनापुर सहकारी समिति एवं रामापुर केंद्रीय उपभोक्ता भंडार के सचिव एवं चौकीदार इस कालाबाजारी में शामिल है। 

    एआर कोऑपरेटिव सूर्य नारायण मिश्र ने बताया कि इस कालाबाजारी में  दोनों समितियों के सचिव एवं चौकीदार शामिल पाए गए, जिसपर उन्होंने एडीओ व एडीसीओ को इन समितियों की सीलिंग हेतु निर्देश दिए। वही कालाबाजारी में प्रयुक्त ट्रक को कालाबाजारी की जा रही एनपीके खाद सहित शहर की एलआरपी चौकी में पुलिस अभिरक्षा में सौंपा। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में एफआइआर भी दर्ज कराई जाएगी।



    Initiate News Agency(INA), लखीमपुर-खीर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.