Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ग़ाज़ीपुर: संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान की गतिविधियों के बारे में दी जानकारी\आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को किया प्रशिक्षित

    ग़ाज़ीपुर: जनपद में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान 18 अक्टूबर से 17 नवंबर तक चलेगा। इसके साथ ही 18 अक्टूबर से एक नवम्बर तक दस्तक अभियान भी चलाया जाएगा | इसके लिए ब्लॉक स्तर पर आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है। 

    बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करंडा में  क्षेत्र की आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें उन्हें अभियान के तहत गृह भ्रमण के दौरान अपनाई जाने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया गया। 

    चिकित्सा अधीक्षक डॉ अभिनव सिंह ने बताया कि गृह भ्रमण के दौरान उन्हें क्षेत्र में बुखार के रोगियों की सूची तैयार करनी है। इसके अलावा आई एल आई (इन्फ्लूएंजा लाइक इनलेस) रोगियों की सूची के साथ ही क्षय रोग के लक्षण वाले व्यक्तियों की सूची एवं कुपोषित बच्चों की सूची तैयार कर उन्हें संबन्धित विभाग को उपलब्ध कराना है। ब्लाक सामुदायिक प्रक्रिया प्रबंधक (बीसीपीएम) प्रमोद कुमार ने साफ-सफाई, कचरा निस्तारण, जलभराव रोकने तथा शुद्ध पेयजल उपलब्धता पर जानकारी दी। 

    एसीएमओ एवं नोडल अधिकारी डॉ डीपी सिन्हा ने बताया कि विगत तीन वर्षों की भांति इस साल भी संचारी रोगों की रोकथाम के लिए प्रभावी उपाय अपनाते हुए व्यापक अभियान चलाया जाएगा। इस अवसर पर बीपीएम अभिषेक एवं स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अरविंद यादव के साथ ही ऑपरेटर विशाल राय व अन्य लोग मौजूद रहे।


    Initiate News Agency(INA), ग़ाज़ीपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.