Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सरयू पूजन आरती व भगवान श्री राम और हनुमान जी का किया दर्शन पूजन

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में जब से राम मंदिर विवाद खत्म हुआ है और राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो गया है तब से देश विदेश के मनोज अयोध्या में खूब दर्शन पूजन करने आ रहे हैं इतना ही नहीं 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव होना है ऐसे में सभी राजनीतिक दल के नेतागण अयोध्या में आकर भगवान श्री राम और हनुमान जी का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं। 

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आरती करते हुए

    उसी क्रम में सरयू तट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया सरयू का दुग्धाभिषेक उतारी सरयू की आरती।  अरविंद केजरीवाल ने कहा अयोध्या आने का अवसर मिला है अयोध्या में सभी देवी देवताओं और भगवान राम मां सरयू से आशीर्वाद मांगा कि हमारे देश को इस महामारी से मुक्ति मिले। हमारे देश के लोग अच्छे हैं हमारे देश को बहुत आगे पहुंच जाना चाहिए था अभी तक। हमारे देश में आज गरीबी और अशिक्षा है। सभी देवता और प्रभु राम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारत वर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने। मेरा दिल कहता है कि 130 करोड भारतवासी मिल करके इस को संभव कर सकते हैं। मेरा दिल्ली चलाने का 5 साल का अनुभव यह कहता है कि अगर हम सब 130 करोड़ लोग एक परिवार एक टीम के तरीके काम करें सब के बीच के भेदभाव को भूलकर काम करें इस देश को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनाने से कोई भी नहीं रोक सकता।दिल्ली के अंदर कई चीजों पर हमने करके दिखाया है। दिल्ली में स्कूल सड़के अस्पताल अच्छी हो गई पानी बिजली सब अच्छा हो गया है।


    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अयोध्या दर्शन के लिए आना चाह रहे थे तो एक बार यहां के कुछ साधु संतों ने विरोध भी जताया था यहां तक कि उनके पोस्टर पर कुछ लोगों द्वारा कालिख भी पोत दी गई थी। किंतु यह सब दूषित मानसिकता है। दर्शन पूजन में ना राजनीति करना चाहिए ना होना चाहिए। राजनीति अपनी जगह है दर्शन पूजन आस्था अपनी जगह है। भगवान श्री राम का मंदिर सबके लिए है। हर कोई व्यक्ति आकर भगवान का दर्शन कर कर सकता है। आस्था और विश्वास होना चाहिए। भगवान कण-कण में व्याप्त है ऐसा भी कहा जाता है।

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.