Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मैनपुरी। डीएपी की कमी को लेकर मुलायम सिंह यादव ने लिखा पत्र-सक्रिय हुआ प्रशासन

    मैनपुरी। इस समय अचानक हुई डीएपी की किल्लत को लेकर जहां सभी किसान परेशान है वहीं मैनपुरी से समाजवादी पार्टी के सांसद मुलायम सिंह यादव भी चिंतित हुए है जिसके चलते उन्होंने भारत सरकार के उर्वरक मंत्री को इस बाबत पत्र लिखकर चिंता भी जाहिर की है जिसके बाद जिला प्रशासन सक्रिय हुआ और अब किसानों को खाद की बिक्री पुलिस की मौजूदगी में करायी जा रही है लेकिन जितनी खाद एक किसान को मिलनी चाहिए उतनी नहीं मिल पा रही है। जिससे किसान परेशान है उनका कहना है कि खाद के अभाव में आलू और सरसों की फसल अब नहीं हो पाएगी और खेती पर असर पडेगा।


    मैनपुरी में खाद की कमी को लेकर यहाँ के सांसद मुलायम सिंह यादव ने पत्र के माध्यम से चिंता जाहिर की है और कहा है कि हमारे क्षेत्र में इसकी भारी कमी ही जिससे आलू और सरसों की खेती प्रभाबित हो रही है।


     

    जिसके बाद प्रशासन सक्रिय हुआ और अब पुलिस की मौजूदगी में किसानों को 2 पैकेट डीएपी उपलब्ध करायी जा रही है हालांकि किसानों का कहना है कि-उनको इसके लिए घंटों लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है 2 बोरी खाद हमारे खेतों के लिए बहुत ही कम लेकिन कुछ नहीं से कुछ तो फिर भी ठीक है लेकिन इससे किसानो का भला होना सम्भब नहीं है अगर समुचित मात्रा में हमें खाद नहीं मिली तो इससे हमारी फसलें निश्चित ही प्रभावित होंगी।

    यशपाल (किसान) 
    वहीं इसमें एसडीएम मैनपुरी का कहना है कि-मेरी किसान भाइयों से अपील है कि-चाहें वो सरकारी समिति की हो या प्राइवेट खाद की दुकान का अगर उनको कहीं भी ये सूचना मिलती है कि उनसे रेट ज्यादा लिए जा रहे है या आर्टिफिशियल किल्लत की जानकारी हो तो वो तत्काल ही मेरे सीयूजी नं पर दे सकते है उन्होंने अपना न. 9454417711 भी जारी किया है हम लोग प्रतिदिन क्षेत्र में जाकर ये सुनिश्चित कर रहे है कि किसी भी खाद की दुकान पर कोई भी अनियमितता बरती न जाये।

    Initiate News Agency (INA), मैनपुरी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.