Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रयागराज। बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद ए मिलाद उन नबी

    प्रयागराज। ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के रूप में जाना जाने वाला यह त्यौहार इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगम्बर हजरत मुहम्मद साहब के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। ईदे मिलाद-उन-नबी इस्लामी पंचांग के तीसरे महीने रबी-उल-अव्वल के 12वें दिन मनाया जाता है। हालाँकि मुहम्मद साहब का जन्मदिन एक खुशहाल अवसर है।

    लेकिन मिलाद-उन-नबी शोक का भी दिन है। यह इस वजह से क्योंकि रबी-उल-अव्वल के 12वें दिन ही पैगम्बर मुहम्मद साहब की (बफात)भी हुई थी जिसकी वजह से 12 बफात का नाम दिया गया। हालांकि पूरे विश्व में आज के दिन मुस्लिम धर्म मान्यता के अनुसार इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हजरत मोहम्मद साहब के इस जन्मदिन के अवसर पर इस्लाम धर्म के लोग  खुशी मनाते हैं।

    घरों,मोहल्लो,मस्जिदों को सजाया जाता है और मिठाइयां बांटी जाती हैं घरों में अच्छे पकवान बनाए जाते हैं और एक दूसरे को मुबारकबाद दिया जाता है। इसी कड़ी में आज प्रयागराज में घूरपुर,बोंगी,दांदूपुर,सरंगापुर, अमरेहा,बुंदावा,उभरी कांटी,बारा सहित आदि कई गांवों में मुस्लिमों ने ईद-ए मिलाद-उन-नबी का जश्न बड़े हर्षोल्लास के साथ शासन प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाया। एवं देश की खुशहाली,तरक्की और अमन चैन के लिए दुआएं मांगी गई ,और एक दूसरे को मुबारकबाद दी गई।


    Initiate News Agency(INA), प्रयागराज

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.