Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। त्रिपुरा में एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर पथराव के साथ चाकूओं से हुआ हमला, हमले को लेकर उठी गिरफ्तारी की मांग, वामपंथ का फूंका गया पुतला

    अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाके के अचल तालाब पर महानगर अलीगढ़ के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों द्वारा त्रिपुरा में वामपंथ के लोगों द्वारा षड्यंत्र के तहत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के ऊपर किए गए हमले को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए वामपंथ का पुतला फूंका किया गया है। जहां त्रिपुरा में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा एक स्कूल के अंदर सदस्यता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। उसी दौरान स्कूल के ही कुछ टीचरों ने छात्रों के साथ मिलकर सदस्यता कार्यक्रम कर रहे विद्यार्थी परिषद के लोगों के ऊपर पथराव करते हुए चाकूओं से हमला बोल दिया गया। वामपंथ के लोगों द्वारा सांप्रदायिक हिंसा फैलाते हुए विद्यार्थी परिषद के लोगों के ऊपर बर्बरता पूर्वक किए गए हमले के बाद विद्यार्थी परिषद के लोगों को जख्मी कर स्कूल कैंपस से बाहर निकाल दिया गया। त्रिपुरा में विद्यार्थी परिषद के लोगों के ऊपर किए गए बर्बरता पूर्वक हमले के बाद उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में रविवार को विद्यार्थी परिषद के छात्रों द्वारा सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स के सामने वामपंथ का विद्यार्थी परिषद के छात्रों द्वारा पुतला दहन भी किया गया। विरोध प्रदर्शन के दौरान विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने त्रिपुरा में विद्यार्थी परिषद के लोगों के ऊपर हमला करने वाले हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की गई है।


    त्रिपुरा में हुई हिंसा के बाद विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के ऊपर कैलाश नगर आरटीआई स्कूल में सदस्यता कार्यक्रम किया जा रहा था। उसी दौरान षड्यंत्र के तहत सदस्यता कार्यक्रम में मौजूद कुछ शिक्षकों और छात्रों के द्वारा विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर सदस्यता कार्यक्रम के दौरान सांप्रदायिक हिंसा फैलाते हुए षड्यंत्र के तहत हमला किया गया। आरोप है कि हमलावरों द्वारा पथराव करते हुए चाकुओं से हमला करते हुए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को स्कूल कैंपस से बाहर निकाल दिया गया। सदस्यता कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थी परिषद के लोगों के ऊपर षड्यंत्र के तहत वामपंथ के लोगों द्वारा षड्यंत्र और सांप्रदायिक हिंसा भड़काई गई। वामपंथ के षड्यंत्रकारी लोगों द्वारा षड्यंत्र के तहत बोले गए हमले से आक्रोशित अलीगढ़ के विद्यार्थी परिषद के छात्र कार्यकर्ताओं ने त्रिपुरा में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के ऊपर हमला करने वाले हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई।तो वही त्रिपुरा में भड़काऊ बयान बाजी कर हिंसा फैलाने वाले वामपंथ के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। विद्यार्थी परिषद के छात्रों द्वारा रविवार को अलीगढ़ में सड़कों पर उतर कर त्रिपुरा सरकार और वहां के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया है। विरोध प्रदर्शन के दौरान भारी तादाद में पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद रही। इस दौरान आक्रोशित विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मौजूदगी में त्रिपुरा में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने वाले वामपंथ का पुतला दहन किया गया।

    जानकारी के अनुसार त्रिपुरा में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा कैलाश नगर इलाके में बने एक कॉलेज के अंदर सदस्यता ग्रहण करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। एबीवीपी कार्यकर्ताओं के द्वारा स्कूल परिसर में किए जा रहे कार्यक्रम के दौरान स्कूल के ही कुछ शिक्षकों और छात्रों ने एक साथ मिलकर सदस्यता कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थी परिषद के लोगों के ऊपर ईंट पत्थरों से पथराव कर दिया गया। इस दौरान शिक्षकों ने त्रिपुरा हिंसा से गुस्साए छात्रों के साथ मिलकर पथराव करते हुए चाकुओं से हमला कर स्कूल कैंपस से विद्यार्थी परिषद के लोगों को बाहर निकाल दिया गया। विद्यार्थी परिषद के लोगों का आरोप है कि स्कूल कैंपस से बाहर निकालने के बाद हमलावरों द्वारा विद्यार्थी परिषद के लोगों के ऊपर बर्बरता पूर्वक चाकुओं से हमले किए गए। हमलावरों द्वारा चाकू से किए गए इस हमले में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता गंभीर रूप से जख्मी हो गए। त्रिपुरा में हमलावरों द्वारा विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर किए गए हमले की जानकारी मिलने के बाद अलीगढ़ के विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने रविवार को सड़कों पर उतर गए।इस दौरान विद्यार्थी परिषद के लोगों के ऊपर पथराव कर चाकू से वार करने वाले लोगों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान गुस्साए विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने अलीगढ़ की सड़कों पर उतर कर पुलिस की मौजूदगी में वामपंथ का पुतला दहन भी किया गया। विद्यार्थी परिषद के छात्रों का आरोप है कि त्रिपुरा में वामपंथ के लोगों द्वारा षड्यंत्र के तहत राजनीति करते हुए षड्यंत्र के तहत हिंसा फैलाने का काम किया जा रहा है। विद्यार्थी परिषद के छात्रों द्वारा आज त्रिपुरा में वामपंथ के द्वारा भड़काऊ बयानबाजी कर हिंसा फैलाने वाले वामपंथ का चेहरा उजागर हो रहा है।

    इसके साथ ही विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने कार्यकर्ताओं के ऊपर हमला करने वाले हमलावरों की पुलिस से जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की गई है साथ ही अलीगढ़ के विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने त्रिपुरा सरकार से मांग की गई कि जिस तरह से त्रिपुरा में हमलावरों द्वारा षड्यंत्र के तहत सांप्रदायिक हमले किए जा रहे हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए गुंडे मवालियों और षड्यंत्र रचने वाले आरोपियों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही करने की गुजारिश की गई थी।

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.