Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। लीड कान्वेंट स्कूल में हुआ दुर्गा पूजन का भव्य आयोजन

    ---प्रधानाचार्य तराना जमाल के नेतृत्व में मनाया नवरात्रि का त्योहार 


    शाहजहांपुर। लीड कान्वेंट स्कूल में नवरात्रि के अवसर पर मंगलवार को दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया । स्कूल की प्रधानाचार्या तराना जमाल के निर्देशानुसार सभी शिक्षिकाएं एवं छात्राएं घर से बंगाली लुक में तैयार होकर विद्यालय आए तत्पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया एवं स्कूल के प्रधानाचार्या  तराना जमाल ने नवरात्रि एवं दुर्गा पूजा के महत्व को बताते हुए कहा कि अक्टूबर का महीना काफी पवित्र माना जाता है। 

    इस महीने में बहुत से व्रत और त्योहार पड़ते हैं। नवरात्रि के सातवें दिन महापूजा की शुरुआत होती है। इसे महासप्तमी  कहा जाता है। दुर्गा पूजा का पर्व 10 दिनों तक मनाया जाता है और हर दिन का अपना अलग महत्व होता है। आखिरी के चार दिन बेहद पवित्र होते हैं। 

    जहां हिंदू नवरात्रि के रूप में मां दुर्गा के स्वरूप की पूजा करते हैं, वहीं बंगाली समुदाय के लोग भी 10 दिन मां दुर्गा की पूजा करके एवं सिंदूर खेलने के बाद मां दुर्गा का विसर्जन कर नवरात्रि के पवित्र पर्व को बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं कार्यक्रम को आकर्षक बनाने में सानवी शर्मा दृष्टि गुप्ता, सृष्टि गुप्ता, अनुश्री, अमुक्ता सिंह , वैष्णवी सक्सेना, कनिष्का सिंह, आराध्या सक्सेना, अवनी गुप्ता आदि का सहयोग रहा। 

    कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षिका साधना बोस, मोनिका सिंह, रीमा सक्सेना, रूपा सिंह, आस्था मिश्रा , ज्योति शुक्ला, कशिश सक्सेना, सुमन देवी, चांदनी अनवर  सिंह, अदीबा सलमान, संजना वर्मा, तूलिका तिवारी आदि का सहयोग रहा।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency(INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.