Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कन्नौज। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कलश यात्रा लेकर आज कन्नौज पहुंची।

    कन्नौज। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कलश यात्रा लेकर कन्नौज पहुंची। इससे पहले वह एक दिन के प्रवास पर फर्रुखाबाद में रुकी हुई थी। कन्नौज के मेहंदीघाट पर पूर्व मंत्री शिक्षक की भूमिका में नजर आयी। गंगा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद उन्होने आमजन से गंगा स्नान से आसपास की गंदगी साफ करने का वायदा भी लिया। 


    पूर्व कैबिनेट मंत्री उमा भारती ऋषिकेश से गंगा सागर कलसन यात्रा लेकर निकली हैं। पहले उनका कार्यक्रम फर्रुखाबाद से सीधे कानपुर के बिठूर जाने का था, लेकिन मेहंदीघाट जामे का मोह वह छोड़ नही पाई और विशेष रूप से यहां कुछ देर आकर उन्होंने गंगामन्दिर में पूजा अर्चना की। यहां पत्रकारों से बात करते हुये उन्हीने मेहंदीघाट से आने भावनात्मक लगाव का भी जिक्र किया। सम्राट हर्षवर्धन का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि कन्नौज के सम्राट ही ऐसे थे जो हर 12 वर्ष में लगने वाले कुम्भ के मेले में आना सबकुछ दान कर देते थे। गंगा को भारतीयों के लिए पूज्यनीय बताते हुये उन्होने कहा कि गंगा एक महान शक्ति है। यह सरकार की बनाई हुई नही है। यह तपोवन से आयी हुई धारा है जिसे सन्तो, महाऋषियों व आस्था रखने वालों ने अपनी तपस्या से गंगा को बनाये रखा। उमा भारती ने कहा कि 2016 से मैं गंगा को साफ करने के लिये लगातार प्रवास पर हूं। इस अभियान को प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी का भी समर्थन मिला हुआ है। उन्हों के अगले 4 साल तक गंगा किनारे प्रवास जारी रखने की बात भी कही। 

    उमा भारती (पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार)

    प्रदेश की कानून व्यवस्था एक के जवाब का जवाब देते हुये उन्होंने कहा कि ऐब प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नही है। भाजपा सरकार के मंत्री, विधायक और सांसद पिछली सरकारों की तरह अपराधियों की पैरवी के लिए फोन नही करते। लखीमपुरकाण्ड में गृहराज्यमंत्री पर कार्यवाही न होने की बात पर उन्होंने कहा की इस ममके मे जांच के आधार पर न्यायोसीबीत कार्यवाही हो चुकी है। आर्यन मामले में जांच करने वाले अधिकारी के धर्म को लेकर उठे बवाल पर उन्होने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को कठघरे में खड़ा किया। 

    रहीश खान                                                                          

    Initiate News Agency (INA), कन्नौज       

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.