Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: स्प्रिंग डेल स्कूल में फैजान मेडिकेयर मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल ने लगाया मुफ्त मैडिकल कैंप

    देवबंद: नगर के स्प्रिंग डेल पब्लिक स्कूल में फैजान मेडिकेयर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के सौजन्य से मुफ्त मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया । जिसमें स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गयी तथा उन्हे स्वस्थ रहने के उपाय भी बताये गये । 

    कैंप के दौरान स्कूल के समस्त विद्यार्थियों का सामान्य चेकअप किया गया  तथा समस्त विद्यार्थियों को उनके डाइट चार्ट दिए गए इसी के साथ-साथ विद्यार्थियों को इस बात पर भी जोर दिया गया कि उनकी रोज का खानपान किस तरह का होना चाहिए जिससे वह शारीरिक मानसिक रूप से स्वस्थ रह सके ।

    कैंप में बच्चों को फैजान मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के कार्ड भी प्रदान किए गए जिसको कभी आवश्यकता पड़ने  फैजान मेडी केयर हॉस्पिटल में जरूरत पड़ने पर दिखा सकते हैं और 50 प्रतिशत तक मुफ्त में इलाज करा सकते हैं। 

    इस मौके पर डा0 सलीम उर रहमान बच्चों को इस बात के लिए प्रेरित किया के बाजार में बिकने वाले बंद पैकेट के सामान को कम से कम इस्तेमाल में लाएं वह घर का बना हुआ शुद्ध भोजन ही खाएं जिससे शारीरिक रूप से तंदुरुस्त रहा जा सकता है। 

    डा0 नीलम सिंह ऑब्स एंड  गायनेकोलॉजिस्ट ने लड़कियों को उनके शरीर में उम्र के साथ आने वाले विभिन्न बदलाव के बारे में अवगत कराया और उन्होंने लड़कियों को इस बात पर जोर दिया कि कैसे वहसमय पर इन बदलावों के साथ जिंदगी को आगे बढ़ा सकते हैं। 

    डा0 मनोज सिंह बाल रोग विशेषज्ञ और अफीफा उस्मानी (आहार नियोजन) ने सामान्य चेकअप किया। स्कूल के चेयरमैन साद सिद्दीकी ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये कहा कि बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखकर आने वाले समय में स्प्रिंग डेल पब्लिक स्कूल में आयाम शुरू करेगा। 

    जिससे बच्चे अपने उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर हो सकें। स्कूल के प्रधानाचार्य बहारूल इस्लाम ने समस्त चिकित्सको की टीम को गुलदस्ता भेंट कर अभिनंदन किया और स्कूल अध्यापक नवेद हाशमी, शाजियां, समरीन व समस्त टीचिंग स्टाफ ने कैंप को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए अपना पूरा योगदान दिया।


    Initiate News Agency(INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.