Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्ट फोन वितरित किये गए

    शाहजहांपुर। पोषण अभियान के अन्तर्गत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को तकनीकी रूप से सक्षम बनाने एवं कार्य की सुविधा हेतु आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों प्रदेश सरकार ने स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। यह बात जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव ने विकास भवन सभागार में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों स्मार्ट फोन वितरण के दौरान कही। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव एवं मुख्य विकास अधिकारी श्याम बाहादुर सिंह ने संयुक्त रूप से 100 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को अपने हाथों से स्मार्ट फोन वितरित किया। 

    इस अवसर पर ममता यादव ने कहा कि 100 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों जनपद स्तर पर आज स्मार्ट फोन वितरित किये गये है। बाकी दो दिवस में विकास विकास खण्ड स्तर पर जनप्रतिनिधियों की उपस्थित में 2416 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों  को स्मार्ट फोन वितरित किये जाएंगे। मुख्य विकास अधिकारी श्याम बाहादुर सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों स्मार्ट फोन उपलब्ध कराना यह एक बहुत बड़ा महत्वपूर्ण कदम है। 

    उन्होंने कहा कि वेब पोर्टल पर लाभार्थियों की सूचना भरने आदि कार्यों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों कठिनाई होती थी। चूंकि उनके पास कोई स्वयं का स्मार्ट फोन नहीं था। उक्त के दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों समस्या को ध्यान में रखते हुए उन्हे स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। 

    उन्होंने कहा है कि सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्ट फोन उपलब्ध हो जाने के उपरान्त उनके कार्यो में गति देखने को मिलेगी। मुख्य विकास अधिकारी ने सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से अपील की कि वह आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनवाने में मदद करें। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी, पीडीडीआरडीए, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आदि उपस्थित रहें।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency(INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.