Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। दारोगा भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड, एसएसपी के आदेश पर दारोगा के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज,

    अयोध्या। रक्षक ही भक्षक हो जाएगा तो समाज का क्या होगा। अत्याचार, अनाचार, भ्रष्टाचार, दुराचार जिस तरह से घर का गया है। इस पर यदि लगाम नहीं लगी तो आने वाला दिन बहुत भयावह होगा। अयोध्या में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। एक दारोगा भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड हो गए।  उनके खिलाफ उसी थाने में भ्रष्टाचार से जुड़ा मुकदमा भी दर्ज हो गया। जिस थाने में वह खुद दारोगा थे। आरोपी दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले भी उसी थाने के इंचार्ज हैं।  मुकदमे की जांच में आरोपी दारोगा ने आरोपी पक्ष के ऊपर रुपये देने का दबाव बनाया था। आरोपी पक्ष ने इस मामले की ऑडियो रिकॉर्डिंग एसएसपी अयोध्या को भेज दी। इसके बाद अयोध्या एसएसपी बहुत नाराज़ हुए  और जांच कराई।जांच के बाद आरोपी दारोगा के खिलाफ केस दर्ज किया गया।


    अयोध्या कोतवाली नगर में धोखाधड़ी का एक मुकदमा दर्ज हुआ है। मां मीडिया हाउस नाम के संस्थान ने लोगों को रुपये दोगने करने का लालच दिया गया था। इस मामले में कंपनी के संचालक ने कई लोगों से ठगी की थी। इस मामले में पीड़ितों ने मां मीडिया हाउस के संचालक के खिलाफ मुकदमा कोतवाली नगर में दर्ज कराया था। इस मुकदमे की विवेचना थाने में तैनात दारोगा शीतला प्रसाद यादव कर रहे थे।

    आरोप है कि उन्होंने ने जांच में छूट देने के नाम पर आरोपी पक्ष से रुपये की डिमांड की थी।  मामला वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की जानकारी में पहुंचा। रुपयों के लालच में दारोगा शीतला प्रसाद यादव ने फोन पर आरोपी से रुपयों की मांग की थी। आरोपी ने पूरी बातचीत की रिकॉर्डिंग अयोध्या एसएसपी शैलेश पांडे को भेज दी। इसके बाद तत्काल एसएसपी शैलेश पांडे ने आरोपी दारोगा को सस्पेंड कर दिया।

    एएसपी ने बताया कि कोतवाली नगर में तैनात दरोगा शीतला प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर, उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। एफआईआर की कार्रवाई कोतवाली नगर के प्रभारी सुरेश पांडे की तहरीर पर की गई है।

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.