Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। अयोध्या के नए डीएम नीतीश कुमार ने संभाला पदभार, किया कलेक्ट्रेट और विकास भवन का निरीक्षण, पत्रकारों से भी किया वार्ता

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के धर्म नगरी अयोध्या के नवागत डीएम नीतीश कुमार ने अयोध्या पहुंचकर रामलला और हनुमान जी का किया दर्शन पूजन संभाला अयोध्या जिले की कमान तत्पश्चात कलेक्ट्रेट और विकास भवन का किया निरीक्षण पत्रकारों से भी की वार्ता। उन्होंने ने कहा अयोध्या एक पावन नगरी है।नगर निगम क्षेत्र सहित ग्रामीण क्षेत्र को भी विकसित करने का प्रयास करूंगा।

    अयोध्या में जो चल रहे विकास कार्य उसको और त्वरित गति से करवाने का प्रयास होगा।विश्व पटल पर स्थापित होगी अयोध्या राम नगरी। सबको साथ लेकर चलने का होगा प्रयास करेंगे।दीपोत्सव को बेहतर से बेहतर करवाने का प्रयास होगा।राम नगरी का महत्व और बढ़ाने का प्रयास करूंगा।पर्यटन नगरी के रूप में स्थापित हो रही है अयोध्या।

    एक मॉडल के रूप में होगा काम और जनपद भी उस मॉडल को अपनाने का करेंगे प्रयास। अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम जल्द से जल्द करवाने का प्रयास होगा।परिषदीय विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों का होगा कायाकल्प।चिकित्सीय सुविधा और की जाएगी बेहतर व्यवस्था।

    अब देखना है कि निकट भविष्य में 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव होना है। अयोध्या जनपद में 5 विधानसभा क्षेत्र हैं। मौजूदा समय में पांचों विधायक भाजपा के हैं। चुनाव का शंखनाद कुछ ही माह में होने वाला है। 

    ऐसे में एक तरफ जिला अधिकारी के ऊपर सरकार की योजनाओं को लागू कराना, विकास कार्य को देखना, एयरपोर्ट का निर्माण कराना, मंदिर निर्माण को भी देखना, तथा साथ-साथ विधानसभा के चुनाव को भी देखना है। ऐसे में बड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

     

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency(INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.