Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गाजीपुर: सहकारिता राज्यमंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को वितरित किए स्मार्टफोन

    गाजीपुर: बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को एंड्राइड मोबाइल फोन देकर उन्हें डिजिटलीकरण से जोड़कर और मजबूत बनाया जा रहा है। गुरुवार को करंडा परियोजना से जुड़ी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सहकारिता राज्यमंत्री डॉ संगीता बलवंत ने स्मार्टफोन प्रदान गया।

    इस मौके पर डॉ संगीता ने कहा कि  योगी सरकार हर किसी को स्मार्टफोन से जोड़कर उनका और विभाग का विकास कराना चाह रही है। इसी कड़ी में आज आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शासन की ओर से स्मार्टफोन उपलब्ध कराये गए हैं। इसके साथ ही शासन ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का  मानदेय भी बढ़ा दिया है।

    जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडे ने बताया कि सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरित करने के लिए विभाग को प्राप्त हो चुके हैं। गुरुवार को करंडा परियोजना से जुड़ी 60 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरित किए गए। 

    स्मार्टफोन पाने के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं  के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। इस दौरान उन्होंने बताया कि फील्ड विजिट के दौरान किए गए कार्यों को स्मार्टफोन के सहारे डाटा अपलोड करना होगा। जो कुछ ही समय में विभागीय अधिकारियों के पास पहुंच जाएगा। जिससे रिकॉर्ड एक जगह स्टोर करने में सहूलियत होगी और विभागीय कार्यो में पारदर्शिता भी आएगी।

    इस दौरान स्मार्टफोन पाने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ऊषा देवी (दीनापुर), किरण सिंह मौर्य (गौसदेपुर) तथा मीरा यादव (मानिकपुर) ने कहा कि पूर्व में फील्ड विजिट के दौरान कार्य करने और उनका रिकॉर्ड बनाने में काफी समय लग जाया करता था। स्मार्टफोन मिल जाने से हम लोगों को बहुत ही सहूलियत मिलेगी। इस मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित सीडीपीओ तथा विकास खंड करंडा के बीडीओ तथा सहायक विकास अधिकारी उपस्थित रहे।



    Initiate News Agency(INA), गाजीपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.