Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। कृषि कानून को लेकर किसानों की लोकनीति सत्याग्रह किसान जन जागरण यात्रा।

    बलिया। खबर बलिया उत्तर प्रदेश से है जहां किसानो का एक विशाल  समूह किसान नेता अक्षय कुमार के नेतृत्व में पैदल चलकर  चंपारण से लोकनीति सत्याग्रह किसान जन जागरण किसान यात्रा सिवान, मांझी, जय प्रकाश  नगर ,बैरिया होते हुए बलिया पहुंची। नगर  सीमा मे पहुंचते ही संयुक्त  मोर्चा के लोगो ने उनका जोरदार  स्वागत करते हुए मुख्यालय के लिए  रवाना हुआ,  जो देर शाम तक नगर भ्रमण के पश्चात शाम 7 बजे फेफना मे रात्रि विश्राम के बाद कल रसड़ा उसके बाद सिधाकर  घाट होते हुए गाजीपुर पहुंचेगी।

    अक्षय कुमार सदस्य किसान मोर्चा

    उल्लेखनीय है कि किसानों की यह पदयात्रा 20 अक्टूबर को वाराणसी स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय पर 3 नए कृषि कानूनों को तत्काल वापस लिए जाने के लिए  पत्रक सौंपेगा । इस पदयात्रा में महिला पुरुष सभी शामिल रहे।किसान नेता अक्षय कुमार  का कहना है कि 104 साल पहले कांटेक्ट farming के विरोध में गांधी जी ने चंपारण से  इसका विरोध किया था। और एक बार फिर 104 साल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की जमीन छीनने के लिए, किसानो को गुलाम बनाने के लिए ,जो कानून लाए हैं उसके विरोध में गांधी जी के संदेश को लोगों के माध्यम से प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी मे उनके कार्यालय में तक पहुंचाएंगे।

    परमिता- किसान नेता

    वही महिला किसान नेता परिणीता ने कहा की, जो तीन कृषि कानून है, उसे सरकार रद्द करे तो हम समझे, कि किसान हित की बात हो रही है। किसान नेता परिणीता ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा कि सरकार राष्ट्र हित की बात करती है, राष्ट्रहित  किससे है, किसान खेत में है और उसी किसान का बेटा सीमा पर है, अगर किसान और जवान की बात अगर सरकार नहीं करती है, बल्कि अगर इन को मारने की बात करती है तो वो राष्ट्रवादी सरकार नहीं है, और अगर  राष्ट्रवादी सरकार नही तो ऐसी सरकार को चला जाना चाहिए।

    ऐसी सरकार का पतन होना चाहिए। जब तक इस कानून के चलते खेती पर कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग वाली खेती हो जाएगी तो किसान गुलाम हो जाएगा और किसानों गुलाम हो जाएगा तो हिंदुस्तान की धरती गुलाम हो जाएगी। यह किस राष्ट्रवाद की बात हो रही है।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    Initiate News Agency (INA), बलिया 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.